मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ऑफ इंडिया शुरू करने जा रहा है धार्मिक सदभाव मिशन

लखनऊ: मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ऑफ इंडिया की राष्ट्रीय कोर कमेटी की मदरसा जमीयतुल कुर्या में हुई मीटिंग में उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष पद पर पीलीभीत के मौलाना नूर अहमद अज़हरी को चुना गया गया। किछौछा शरीफ़ के सैयद आरिफ मियां को प्रदेश प्रभारी, बलरामपुर कारी मुहम्मद नसीम को प्रदेश महासचिव और लखनऊ के मौलाना मुहम्मद इस्तियाक को प्रदेश प्रवक्क्ता बनाया गया।

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय प्रवक्ता नियाजुद्दीन बक्खो कदरी ने बताया कि राष्ट्रीय अध्य्क्ष मौलाना कारी यूसुफ और राष्ट्रीय महासचिव डॉ मुईन अहमद खां सहित बोर्ड के संरक्षक मुफ़्ती -ए आज़म मौलाना सैयद गुलाम जिलानी की मौजूदगी में हुई मीटिंग में महोबा के मुफ़्ती सैयद मुहम्मद आफाक, मनकापुर के मौलाना सैयद इंतिखाब आलम, बरेली के मौलाना शहाबुद्दीन व लखनऊ की राशिदा खातून रिजवान को प्रदेश उपाध्यक्ष, बिलग्राम के मौलाना सैयद इसरार,वाराणसी के मौलाना तहसीन, इम्तियाज़ हुसैन को प्रदेश सचिव व सीतापुर के डाक्टर याकूब खान, बांदा के मुहम्मद आरिफ, गाजीपुर के मुहम्मद शाहनवाज खान को प्रदेश कार्यसमिति का सदस्य नामित किया गया है।

सुन्नी विचारधारा को मिलेगी मजबूती

राष्ट्रीय महासचिव ने कहा की उत्तर प्रदेश के लिए बोर्ड पदाधिकारियो को कोर कमेटी ने नामित किया है। इस से देश में सुन्नी विचारधारा को मजबूती मिलेगी और सर्वधर्म सद्भाव के मिशन को उत्तर प्रदेश में गति मिलेगी और उन्होने ने यह भी बताया की वो इससे बोर्ड कट्टरपंथी सोच के विरुद्ध इस्लाम की समता व ममता पर आधारित सद्भाव, भाईचारे को मजबूत करना चाहता है। उन्होने कहा की कार्यकरणी की बैठक में पारित प्रस्ताव के अंतर्गत देश के वर्तमान हालात से निपटने के लिए धार्मिक सद्भव के लिये संपर्क-संवाद-समन्यव कार्यक्रम के अंतर्गत धर्मिक सद्भाव अभियान की शुरुआत छह अक्टूबर से राजस्थान के जयपुर से बोर्ड होगी।

यह भी पढ़ेED ने बैंक धोखाधड़ी मामले में शिवसेना नेता आनंदराव अडसुल के परिसरों पर छापा मारा

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles