UP में फिर हुआ मुजफ्फरपुर जैसा कांड, 27 लोगों की आंखों की रोशनी गई

सहारनपुर में जिला अस्पताल के आंखों के डॉक्टर की लापरवाही से कई लोगों की आंखों की रोशनी चली गई

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में जिला अस्पताल के आंखों के डॉक्टर की लापरवाही से कई लोगों की आंखों की रोशनी चली गई. हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने 2 दिसंबर को मोतियाबिंद का ऑपरेशन करवाने वाले 27 लोगों की आंखों में इंफेक्शन के कारण रोशनी जाने का आरोप लगाया है. CMO ने कहा कि मीडिया के जरिए मामला जानकारी में आया है. कमेटी बनाकर जांच के आदेश दिए गए हैं.

27 लोगों की आंखों का हुआ था ऑपरेशन

बताया जा रहा है कि सहारनपुर जिला अस्पताल में 2 दिसंबर को आंखों के डाक्टरों के द्वारा एक कैंप लगाया गया था. जहां पर 27 लोगों की आंखों का ऑपरेशन हुआ था. आरोप है कि ऑपरेशन के कुछ दिन बाद ही आंखों में इंफ़ेक्शन हो गया और उनकी आंखों में जलन और मवाद आने लगी. आनन-फानन में परिजनों ने उन मरीजों को अलग-अलग डॉक्टर को दिखाया. बताया जा रहा है कि इनमें से कुछ मरीज उत्तराखंड के रुड़की में भर्ती हैं तो कुछ मरीज चंडीगढ़ के पीजीआई में अपना इलाज करा रहे हैं.

स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

इस खबर के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है. कल हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने इस मामले को लेकर CMO का घेराव भी किया था. हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ गांव जीवाला के रहने वाले शगुन बंसल ने बताया कि उनकी ताई का दो दिसंबर को जिला चिकित्सालय में ऑपरेशन हुआ था और उसी दिन 27 लोगों का ऑपरेशन हुआ था. शगुन बंसल के अनुसार उन सभी 27 मरीज़ों की आंखों की रोशनी चई गई है.

Related Articles