नडाल और थिएम की शानदार शुरुआत, आंद्रेई और स्तेफानोस को किया पराजित

20 बार के ग्रैंड सलेम विजेता और दूसरी सीड नडाल रिकॉर्ड लगातार 16वीं बार इस टूर्नामेंट में खेल रहे हैं लेकिन पिछले 15 मौकों पर वह एक बार भी सत्र के इस आखिरी टूर्नामेंट को नहीं जीत पाए हैं।

लंदन: विश्व के नंबर दो खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने सत्र के आखिरी टूर्नामेंट एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स में पहली बार खिताब जीतने के लक्ष्य के साथ शानदार शुरुआत करते हुए रूस के आंद्रेई रुब्लेव को ग्रुप लंदन 2020 में रविवार को 6-3, 6-4 से हरा दिया जबकि तीसरी सीड ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम ने यूनान के स्तेफानोस सितसिपास को तीन सेटों के संघर्ष में 7-6(5), 4-6, 6-3 से पराजित किया।

20 बार के ग्रैंड सलेम विजेता और दूसरी सीड नडाल रिकॉर्ड लगातार 16वीं बार इस टूर्नामेंट में खेल रहे हैं लेकिन पिछले 15 मौकों पर वह एक बार भी सत्र के इस आखिरी टूर्नामेंट को नहीं जीत पाए हैं। नडाल ने सातवीं सीड रुब्लेव को निपटाने में मात्र एक घंटे 18 मिनट का समय लगाया।

नडाल इस टूर्नामेंट में 2010 और 2013 में फाइनल में पहुंचे थे लेकिन खिताब नहीं जीत पाए थे। उन्होंने जीत के बाद कहा कि टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत करना महत्वपूर्ण है। नडाल ने कहा कि इस मुकाबले में उनकी सर्विस बेहतर रही जिससे उन्हें मुकाबला जीतने में मदद मिलेगी।

थिएम और सितसिपास 2019 में इस टूर्नामेंट के फाइनल में खेले थे और थिएम ने इस जीत से सितसिपास से पिछले साल के फाइनल में मिली हार का बदला चुका लिया। यूएस ओपन चैंपियन थिएम ने ग्रुप लंदन 2020 में छठी सीड सितसिपास को दो घंटे 17 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6(5), 4-6, 6-3 से हराया।

लगातार पांचवें साल इस टूर्नामेंट में खेल रहे थिएम ने इस जीत के साथ सितसिपास के खिलाफ अपना रिकॉर्ड 5-3 पहुंचा दिया है।

थिएम ने निर्णायक सेट में 3-0 की बढ़त बनाने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा और इस सेट को 6-3 से जीतकर मैच समाप्त कर दिया।

ये भी पढ़ें : अखिलेश यादव का दावा 2022 में भाजपा की विदाई तय

Related Articles

Back to top button