ATP रैंकिंग में नडाल टॉप 10 में फिर से बरकरार, एंडरसन ने मारी लंबी छलांग

0

लंदन। अपना चौथा विबंलडन खिताब जीतने वाले सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने इस जीत के साथ ही टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी) की सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में शीर्ष-10 में वापसी कर ली है।

नडाल

पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविक ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को मात देकर अपना चौथा विबंलडन खिताब और कुल 13वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, 2016 में विबंलडन के क्वार्टर फाइनल में मात खाने के बाद ही जोकोविक की रैकिंग में गिरावट शुरू हो गई थी, लेकिन इस शानदार खिलाड़ी ने 2018 में शानदार वापसी की।

वहीं फाइनल में जोकोविक के हाथों मात खाने वाले एंडरसन को भी तीन स्थान का फायदा हुआ है और वह अब पांचवें स्थान पर आ गए हैं। एंडरसन ने विबंलडन के सेमीफाइनल में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी। यह मैच इस टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे लंबा सेमीफाइनल मैच था।

क्रोएशिया के मारिन सिलिक और आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को दो-दो स्थान का नुकसान हुआ है। सिलिक सातवें और थीम नौवें स्थान पर आ गए हैं।

अमेरिका के जॉन इश्नेर को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। वह दो स्थानों की छलांग के साथ आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं।

स्पेन के राफेल नडाल पहले स्थान पर कायम हैं जबकि फेडरर भी दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव भी तीसरा स्थान बनाए रखने में सफल हुए हैं।

loading...
शेयर करें