नगालैंड चुनाव: बीजेपी को रोकने के लिए कांग्रेस धर्मनिरपेक्ष उम्मीदवारों का करेगी समर्थन

0

नई दिल्ली। नगालैंड में बीजेपी और उसके गठबंधन सहयोगियों के खिलाफ कांग्रेस उन विधानसभा सीटें पर धर्मनिरपेक्ष उम्मीदवारों का समर्थन करेगी जिन सीटों पर वह स्वयं चुनाव नहीं लड़ रही है। कांग्रेस ने 27 फरवरी को होने वाले 60 सदस्यीय विधानसभा चुनाव में 19 सीटों पर प्रत्याशी उतारे है।

दरअसल कांग्रेस के 20 उम्मीदवारों ने नामांकन भरा था, लेकिन उनमें से एक ने बाद में नामांकन वापस ले लिया। नगालैंड प्रदेश कांग्रेस समिति ने एक बयान में कहा, इस फैसले का लक्ष्य भाजपा और उसके गठबंधन सहयोगियों को हमारे लोगों के अधिकारों को कमजोर करने और हमारी जीवन पद्धति में खलल डालने से रोकना है।

कांग्रेस ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि लोगों के हितों की रक्षा के लिए वह धर्मनिरपेक्ष दलों के कैंडिडेट का समर्थन करें। बीजेपी ने एनडीपीपी के साथ गठबंधन किया है। बीजेपी और एनडीपीपी प्रदेश की 60 में से क्रमश: 20 और 40 सीटों पर चुनाव लड़ रहे है।

वहीँ नागालैंड में होने वाला विधानसभा चुनाव पूर्ण रूप से स्वतंत्र और निष्पक्ष हो इसलिए केंद्रीय सुरक्षा बल की 281 कंपनियां तैनात की जाएगी।

मीडिया प्रकोष्ठ ने बताया कि सशस्त्र बल की शेष 204 कंपनियां त्रिपुरा में तैनात रहेगी। 18 फरवरी को त्रिपुरा चुनाव ख़त्म होने के बाद यहां आएंगी। सशस्त्र बल के कर्मियों को पुलिस नाकों पर भी तैनात किया जा रहा है ताकि नकदी की आवाजाही, हथियारों, शराब और अन्य अवैध सामग्री की तस्करी पर लगाम लगाई जा सके।

loading...
शेयर करें