‘नहीं क़ुबूल है’: इस चौंकाने वाली वजह से दुल्हन ने रद्द किया ‘निकाह’

नई दिल्ली: एक भारतीय शादी एक छोटे से नाटक के बिना कभी पूरी नहीं होती। एक से अधिक तरीकों से, भारत में शादियां त्रासदी, रहस्य, प्रेम, उत्साह, और अन्य चीजों के साथ एक फिल्म की तरह हैं। हालाँकि, आजकल कई दुल्हनें, साथ ही दूल्हे, कई कारणों से, कभी-कभी समारोह के दिन शादी करने से मना कर रहे हैं।

ऐसी ही एक घटना हाल ही में मध्य प्रदेश के राजगढ़ में हुई, जिसमें एक दुल्हन ने दूल्हे को उसकी शादी में शराब के नशे में दिखाने से मना कर दिया। एक प्रमुख दैनिक की रिपोर्ट के अनुसार, घटना 7 नवंबर, 2021 को मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के सुथालिया में हुई थी।

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि बारात जैसे ही कार्यक्रम स्थल पर पहुंची, दूल्हे की तरफ से खुद दूल्हे समेत कई मेहमान नशे में धुत लग रहे थे।

दूल्हा इस कदर नशे में था कि वह खुद भी खड़ा नहीं हो पा रहा था, मुस्कान शेख के रूप में पहचानी जाने वाली दुल्हन ने जब यह सब देखा तो उसने दूल्हे से शादी नहीं करने का फैसला किया और निकाह समारोह में बैठने से इनकार कर दिया।

दुल्हन ने कथित तौर पर अपने माता-पिता से कहा कि वह इस ‘आवारा’ (दूल्हे का जिक्र) से शादी नहीं करेगी। बेटी की बात सुनने के बाद मां-बाप ने भी उसका साथ दिया और बारात को वापस लौटने को कहा पुलिस ने भी दुल्हन के परिवार को पूरा सहयोग दिया है।

Related Articles