फेमस फुटबॉलर ‘डिएगो माराडोना’ के निधन पर नायडू, मोदी, रिजिजू और राहुल गांधी हुए भावुक

अर्जेंटीना के फुटबॉलर ‘डिएगो माराडोना’ के निधन पर नायडू, मोदी, रिजिजू और राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अर्जेंटीना के लीजेंड फुटबॉलर डिएगो माराडोना के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

दिल का दौरा पड़ने से निधन

माराडोना का ब्यूनस आयर्स में बुधवार को अपने घर में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। वह 60 वर्ष के थे। नायडू ने गुरुवार को एक शोक संदेश में कहा कि उनके निधन से फुटबॉल की दुनिया को भारी क्षति हुई है। उन्होंने कहा कि माराडोना असाधारण खिलाड़ी थे। उन्होंने अपने खेल से करोड़ों लोगों के दिलों को जीता। उनका आकस्मिक निधन फुटबॉल की दुनिया को भारी नुकसान है।

मोदी हुए भावुक

उपराष्ट्रपति ने कहा, “दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं माराडोना के परिजनों और प्रशंसकों के साथ हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें। पीएम मोदी ने माराडोना के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, “डिएगो माराडोना फुटबॉल के जादूगर थे जिन्होंने विश्व में इस खेल को लोकप्रियता के शिखर पर पहुंचाया। माराडोना ने अपने जीवन में फुटबॉल के क्षेत्र में बेहतरीन खेल क्षणों का हमें आनंद दिया। उनके असमय निधन से हम सभी दु:खी हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।”

खेल मंत्री रिजिजू ने दी श्रद्धांजलि  

खेल मंत्री रिजिजू ने ट्वीट कर कहा कि अब कोई दूसरा माराडोना नहीं पैदा होगा। उन्होंने ट्वीट किया, “अब फिर से कोई दूसरा माराडोना पैदा नहीं होगा। वह पहले फुटबॉल सुपरस्टार हैं जिन्हें हमने टेलीविजन पर लाइव देखा था। मैं महान पेले और बेमिसाल गैरिंचा को कभी लाइव खेलते नहीं देख सका लेकिन मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मैंने माराडोना का जादू लाइव देख पाया! ‘फुटबॉल के भगवान’ को श्रद्धांजलि।”

राहुल ने व्यक्त किया शोक     

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने माराडोना के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। राहुल ने ट्वीट कर लिखा, “डिएगो माराडोना, महान हस्ती छोड़कर चली गई। वह एक जादूगर थे, जिन्होंने बताया कि क्यों फुटबॉल का खेल इतना खुबसूरत है। उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना।”

शशि थरूर ने किया ट्वीट

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट करते हुए माराडोना के निधन पर शोक व्यक्त किया।उन्होंने कहा, “भगवान ने अपना हाथ वापस ले लिया है।”

अभिनेताओं ने दी श्रद्धांजलि

बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध अभिनेता और आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक शाहरुख खान ने भी ट्वीट कर माराडोना को याद किया। उन्होंने ट्वीट किया, “डिएगो माराडोना, आपने फुटबॉल को और भी सुंदर बना दिया था। आपकी बहुत याद आएगी। उम्मीद है अब आप नयी दुनिया का भी इस तरह मनोरंजन करेंगे।” बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह ने माराडोना के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। रणवीर ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से उनकी एक तस्वीर साझा की है।

यह भी पढ़े:उद्योगपति रतन टाटा बोले ‘मुंबई के लोगों की एकता और धैर्य बेमिसाल’

यह भी पढ़े:रायबरेली में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, एक शातिर बदमाश गिरफ्तार

Related Articles