अगर आप नए साल में नैनीताल जा रहे हैं तो जरूर पढ़ें…

utt-nainital-4

नैनीताल। अगर आप 31 दसंबर यानी साल के आखिरी दिन सरोवरनगरी में स्नोफॉल देखने का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिये ही है। क्योंकि स्नोफॉल के लिये अभी आपको थोड़ा और इंतजार करना होगा। मौसम विभाग के वैज्ञानिक फिलहाल सरोवर नगरी में स्नोफाल से इंनकार कर रहे हैं। नैनीताल एरिज के मौसम विभाग के वैज्ञानिक डॉक्टर नरेन्द्र सिंह के मुताबिक 4 जनवरी तक मौसम में कोई खास बदलाव होने की उम्मीद नहीं है। हांलाकि 31 जनवरी के आस पास पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, लेकिन उत्तराखंड में इसका कुछ खास असर नहीं दिखायी देगा। उनका कहना है कि हवाओं के रुख में आए परिवर्तन से मौसम में थोड़ा बदलाव जरूर हुआ है, लेकिन बर्फबारी या बारिश की संभावनायें कहीं भी नहीं हैं।

ये भी पढ़ें – पहाड़ों की रानी में अभी से चढ़ा हैप्पी न्यू ईयर का रंग

utt-nainital-3

न्‍यू ईयर ईव के लिए नैनीताल तैयार

नैनीताल के लिए न्‍यू ईयर ईव का सेलिब्रेशन बेहद खास रहने वाला है। दिलकश ठंड के बीच गीत-संगीत के साथ नए साल के जश्‍न मनाने की तैयारियां सभी होटलों ने पूरी कर ली हैं। खास बात यह है कि इस वक्त कुदरत भी नैनीताल पर पूरे तौर पर महेरबान है। साफ मौसम और गुनगुनाती धूप के साथ सैलानियों का भारी जमावड़ा नैनीताल में लगना शुरु हो गया है। जिला प्रशासन ने पर्यटकों को दिक्कतें न होने पायें इसके लिए भी खास तैयारियां की हैं। पर्यटक नए साल का जश्‍न प्रकृति के बीच भरपूर आनंद से मना सकें इसके लिए सभी होटल्स ने पर्यटकों के लिये विशेष पैकेज तैयार किये हैं।

ये भी पढ़ें – नए साल पर BABA SEHGAL के साथ PARTY IN GOA

utt-nainital-5

साल 2016 के आगमन को खास बनाने के लिये नैनीताल को दुल्‍हन की तरह सजाया गया है। वहीं माल रोड में पर्यटकों के लिए डांस और मस्ती का पूरा इंतजाम भी होटल एसोसिएशन ने किया है। इसके साथ ही गाला डिनर, कपल डांस के अलावा बच्चों के लिए भी मैजिक शो और मनोरंजक गेम्स रहेंगे। कुमाऊं की संस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से पर्यटकों के लिये कुमाऊंनी व्यंजन परोसने की तैयारी है। कार्यक्रमों में खलल डालने वालों के लिये भी खास इंतजाम हैं। पूरे जिले में पुलिस तैनात रहेगी। नैनीताल, रामनगर, हल्द्वानी समेत अन्य पर्यटन स्थलों पर खास निगरानी के आदेश दिये गये हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button