Naomi Osaka का दबदबा बरकरार, बनीं ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट में जापान की नाओमी ओसाका ने अपना दबदबा बरकरार रखा। अमेरिका की जेनिफर ब्रॉडी को लगातार सेटों में 6-4, 6-3 से हराकर साल के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट का महिला एकल खिताब जीत लिया है।

ओसाका का यह चौथा ग्रैंड स्लेम खिताब है। ओसाका ने दूसरी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता है। उन्होंने इससे पहले साल 2019 में भी ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता था। ओसाका ने 2018 और 2020 में यूएस ओपन का खिताब जीता है।

नाओमी ओसाका
नाओमी ओसाका

तीसरी सीड ओसाका ने 22वीं सीड ब्रॉडी को एक घंटे 17 मिनट में पराजित किया। ओसाका ने ब्रॉडी से मैच के शुरुआत में कुछ चुनौती मिलने के बाद पहले सेट और दूसरे सेट के बीच लगातार छह गेम जीते। ओसाका ने दूसरे सेट में 4-0 की बढ़त बनाने के बाद अमेरिकी खिलाड़ी को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया। ओसाका ने इस जीत से अपना विजय क्रम 21 मैच पहुंचा दिया है।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: इस फिल्म के गाने पर जमकर थिरके भारतीय खिलाड़ी, वीडियो देख आप भी हो जाएंगे मग्न

ओसाका ने मैच में चार बार ब्रॉडी की सर्विस तोड़ी और दो बार अपनी सर्विस गंवाई। ओसाका ने मैच में 16 विनर्स लगाए। ब्रॉडी ने मैच में 15 विनर्स लगाए लेकिन चार डबल फाल्ट किये और साथ ही 31 बेजां भूलें भी कीं। ओसाका के रैकेट से 24 बेजां भूलें निकलीं। ओसाका ने पहली सर्विस पर 73 फीसदी अंक जीते और मैच उनकी पहले सर्विस ने ही सारा अंतर पैदा किया।

यह भी पढ़ें: इस दिन Ranveer Singh की फिल्म ’83’ सिनेमाघरों में देगी दस्तक

Related Articles

Back to top button