हस्ताक्षर तक नहीं कर पाते थे नरेंद्र गिरि, कैसे लिखा इतना लंबा सुसाइड नोट?

लखनऊ: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की आकस्मिक मृत्यु की न्यायिक जांच के आह्वान के बीच, अपने जीवन को समाप्त करने से पहले कथित तौर पर द्रष्टा द्वारा लिखे गए सुसाइड नोट को एक्सेस किया है।

प्रभावशाली हिंदू संत सोमवार को इलाहाबाद के बाघंबरी मुठ में मृत पाए गए। उनका शव उनके शिष्यों द्वारा छत से लटका पाया गया था। सुसाइड लेटर में महंत ने लिखा था कि वह मानसिक रूप से परेशान है और अपनी जीवन लीला समाप्त कर रहा है। द्रष्टा ने लिखा था कि वह अपने एक शिष्य से परेशान था।

ABP EXCLUSIVE | Mahant Narendra Giri Left Handwritten, Signed Suicide Note. This Is What He Wrote

ABP EXCLUSIVE | Mahant Narendra Giri Left Handwritten, Signed Suicide Note. This Is What He Wrote

ABP EXCLUSIVE | Mahant Narendra Giri Left Handwritten, Signed Suicide Note. This Is What He Wrote

SIT का किया गया गठन

इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि शीर्ष संत महंत नरेंद्र गिरि की मौत से जुड़े सभी पहलुओं की जांच की जा रही है और दोषियों को सजा दी जाएगी।

प्रभावशाली हिंदू गुरु की मौत की जांच के लिए UP सरकार द्वारा एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, DGI प्रयागराज ने SIT का गठन किया है जिसकी अध्यक्षता डिप्टी SP करेंगे।

द्रष्टा की मौत के संबंध में सबूत एकत्र करने पर जोर देते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि मामले को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा। उत्तराखंड पुलिस ने सोमवार को महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य महंत आनंद गिरि को उनके गुरु को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में हिरासत में लिया। आनंद गिरी को आगे की जांच के लिए प्रयागराज ले जाया गया।

आनंद गिरी ने संवाददाताओं से कहा कि वह इस मामले में किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि महंत नरेंद्र गिरि की हत्या किसी निहित स्वार्थ वाले व्यक्ति ने की है, जिन्होंने पहले उनके और वरिष्ठ महंत के बीच विवाद पैदा किया था। उन्होंने नरेंद्र गिरि के साथ रहने वाले कुछ लोगों की भूमिका की भी जांच की मांग की, जिन्होंने कथित तौर पर आश्रम से करोड़ों रुपये ठग लिए थे।

यह भी पढ़ें: जम्मू में पटनीटॉप के पास हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से दो पायलटों की मौत

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles