दलित आंदोलन पर पहली बार बोले पीएम मोदी, कहा- बाबा साहब के नाम पर न करें राजनीति

पीएम मोदीनई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एससी-एसटी एक्‍ट में सुप्रीम कोर्ट के बदलाव के फैसले के बाद मचे बवाल पर अपनी चुप्‍पी तोड़ दी है। पीएम मोदी ने बाबा साहब आंबेडकर के नाम पर मचे हंगामे के बाद अब विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा है। पीएम ने कहा कि बाबा साहब के नाम पर सभी पाटियां अपनी-अपनी राजनीतिक रोटियां शेंक रही हैं।

पीएम मोदी का बयान

पीएम मोदी ने आगे कहा कि हमारी सरकार ने दलितों को जो सम्‍मान दिया है, वह आज तक किसी और सरकार ने कभी नहीं दिया। आपको बता दें कि पीएम मोदी ने दिल्‍ली के वेस्‍टर्न कोर्ट में एक कार्यक्रम के दौरान ये बातें कहीं। पीएम मोदी ने सीधे तौर पर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने कभी बाबा साहब को सम्मान नहीं दिया।

Also Read : शिवसेना को ये सबसे बड़ा पद देगी बीजेपी, पिछले 41 सालों से है कांग्रेस का कब्‍जा

उन्‍होंने कहा कि बीजेपी बाबा साहब के प्रति हमेशा समर्पित रही है, इसलिए सरकार में आते ही हमने बाबा साहब के जीवनकाल को ‘पंचतीर्थ’ के रूप में विकसित किया। पीएम ने कहा कि हमारे समर्पण को देखकर दलितों के तथाकथित ठेकेदार बौखला गए हैं।

Also Read : भारत बंद के दौरान गोलियां चलाने वाले शख्स की हुई पहचान, मामला दर्ज

मोदी ने कहा कि बाबा साहब के नाम पर राजनीति करने के बजाए हमें उनके दिखाए रास्तों पर चलने का प्रयास करना चाहिए। हम बाबा साहब द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चल रहे हैं। बाबा साहब की शिक्षा थी कि हम आपस में शांति के साथ रहें। हमारा मिशन गरीबों के हित के लिए काम करना है।

Related Articles