IPL
IPL

नरेश टिकैत ने कहा-आज रात खत्म होगा आंदोलन, राकेश टिकैत हुए भावुक

मुजफ्फरनगर: दिल्ली व यूपी के गाजियाबाद के बीच गाजीपुर सीमा पर लगातार चल रहा किसान आंदोलन अब जल्द ही समाप्त होने वाला है। भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत (Naresh Tikait) ने गुरुवार को बड़ा एलान करते हुए कहा है कि जल्द ही किसान आंदोलन खत्म होने वाला है। मुजफ्फरनगर के सिसौली में नरेश टिकैत (Naresh Tikait) ने पंचायत को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस के डंडे खाने से बेहतर होगा कि गाजीपुर से अपना धरना खत्म करके यहां से उठकर सिंघू बॉर्डर पर चला जाए।

इसके आगे नरेश टिकैत ने कहा हम धरना तो खत्म कर ही देंगे क्योंकि गाजीपुर सीमा पर चल रहे धरने पर नगर निगम ने बिजली पानी सहित सनी सुविधाएं बंद कर दी है, तो अब हम क्या करेंगे इसलिए हम यहां से अपना धरना खत्म कर देंगे। वहीं इसके अलावा भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत गुरुवार को अपना बयान देते हुए भावुक हो गए। उन्होंने कहा प्रशासन हमारे आंदोलन को कुचलना चाहता है। 26 जनवरी को दिल्ली के लाल किला में हुए हिंसा के बाद से प्रशासन ज्यादा सख्त हो गया है लेकिन हमारा आंदोलन जारी था, जारी है और जारी रहेगा।

ये भी पढ़ें : बोर्ड (Board) परीक्षाओं की डेटशीट 2 फरवरी को घोषित की जाएगी

सीएम योगी की चेतावनी

बता दे कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसान से आंदोलन को खत्म कराने के आदेश दिया हैं। इसके बाद गाजियाबाद प्रशासन ने नोटिस जारी कर आंदोलनकारियों को गुरुवार रात यूपी गेट खाली करने की चेतावनी दी है। आदेश में कहा गया है कि तुरंत यूपी गेट खाली कर दे नहीं तो बल का प्रयोग किया जाएगा। इसी प्रकार सिंघु बार्डर पर पुलिस फोर्स बढ़ा दी गई है। यहां किसानों की संख्या भी काफी कम हो गई है।

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान में अमेरिकी पत्रकार की हत्या पर आया ये चौंकाने वाला फैसला

दिल्ली पुलिस ने राकेश टिकैत पर एफआईआर दर्ज की है और उन्होंने दो दिन बाद विरोध स्थल पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। उन्होंने कहा, “हम तैयार थे शांतिपूर्वक आत्मसमर्पण करने के लिए, लेकिन प्रदर्शनकारी किसानों को पीटने के लिए भाजपा के स्थानीय विधायकों को बुलाया गया।”

Related Articles

Back to top button