Nargis ने रखी थी Raj Kapoor के सामने ऐसी शर्त, एक्टर को ख़त्म पड़ा 9 साल का रिश्ता !

हिंदी फिल्म जगत की नामचीन अभिनेत्री Nargis ने एक्टिंग की दुनिया में पांच साल की उम्र में कदम रख लिया था। Nargis ने Raj Kapoor के साथ कई फिल्में की थीं। आज हम Raj Kapoor और Nargis की ज़िन्दगी से जुड़ी एहम बातों पर गौर दंगे।

नई दिल्ली : हिंदी फिल्म जगत की नामचीन अभिनेत्री Nargis ने एक्टिंग की दुनिया में पांच साल की उम्र में कदम रख लिया था। जिसके बाद वह धीरे-धीरे अपनी एक्टिंग से सबकी चहीती बन गईं। उन्हें एक के एक फिल्मों के ऑफर्स आने लगे थे। बता दें कि Nargis ने Raj Kapoor के साथ कई फिल्में की थीं। आज हम Raj Kapoor और Nargis की ज़िन्दगी से जुड़ी एहम बातों पर गौर दंगे। साथ ही साथ Nargis के जीवन से जुड़ी कुछ ख़ास बातें मालूम होंगी।

Raj Kapoor के साथ था रिश्ता

Raj Kapoor और Nargis ने साथ में कई फिल्में कीं। दोनों के बीच करीबी रिश्ता हो गया था जबकि Raj Kapoor पहले से शादीशुदा थे। ऐसा बताया जाता है Nargis ने Raj Kapoor से पत्नी को तलाक देने के लिए कहा था लेकिन उन्होंने मना कर दिया जिसके बाद Nargis ने Raj Kapoor से नौ साल का रिश्ता खत्म कर लिया।

Sunil Dutt के साथ की शादी

‘मदर इंडिया’ में Nargis और Sunil Dutt अहम किरदार में थे। फिल्म की शूटिंग के दौरान एक हादसा हुआ। उस वक्त Sunil Dutt ने Nargis को बचाया था जिसके बाद दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं और दोनों ने 11 मार्च 1958 को शादी कर ली।

यह भी पढ़ें : 

कैंसर से जंग

एक्ट्रेस की मौत pancreatic cancer की वजह से हुई थी। अगस्त 1980 में Nargis बीमार हो गई थीं और डॉक्टर्स ने उस वक्त उन्हें पीलिया बताया गया था। उन्हें Mumbai के Breach Candy अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। जांच के बाद पता चला कि उन्हें कैंसर है। इलाज के लिए उन्हें New York भी ले जाया गया था। करीब 10 महीने कैंसर से जंग के बाद उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था।

Related Articles