NASA ने शेयर की हिंदू-देवी देवताओं के साथ भारतीय इंटर्न की तस्वीर, मचा बवाल

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी NASA के भारतीय मूल की इंटर्न प्रतिमा राय की हिंदू-देवी देवताओं के साथ एक तस्वीर पोस्ट करने पर भारत में हंगामा मच गया है

नई दिल्ली: अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी NASA के भारतीय मूल की इंटर्न प्रतिमा राय की हिंदू-देवी देवताओं के साथ एक तस्‍वीर पोस्‍ट करने पर भारत में हंगामा मच गया है। आश्चर्य की बात ये है कि विश्व में कहीं और नहीं बल्कि भारत में ही इस तस्वीर को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। इस तस्वीर पर भारत के कुछ लिबरल्स ने सवाल उठाते हुए कहा है कि आखिर नासा ने भारतीय इंटर्न की देवी देवताओं वाली तस्वीर क्यों शेयर की है?

जानिए पूरा मामला

दरअसल NASA ने दुनियाभर के उन बच्चों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। जो नासा के साथ इंटर्न करने वाले हैं। पूरी दुनिया से कुछ बच्चों को नासा की तरफ से इंटर्न के लिए चुना गया है। जिसमें भारतीय मूल की प्रतिमा राय भी शामिल है। नासा ने सभी बच्चों की तस्वीर ट्विटर पर शेयर किया है। जिसके बाद भारत के ही कुछ लोग इस तस्वीर को लेकर सवाल उठाने लगे हैं। नासा ने प्रतिमा राय के साथ कुछ और बच्चों की तस्वीर भी शेयर की है, जिन्हें नासा के साथ Internship करने का सुनहरा मौका मिला है। उन्हीं तस्वीरों में से एक तस्वीर भारतीय मूल की इंटर्न प्रतिमा राय का है, जिनके मेज पर कई हिंदू देवी-देवताओं की प्रतिमा रखी हुई है और उसी को लेकर हंगामा हो रहा है।

नासा ने जिस तस्वीर को पोस्ट किया है उसमें प्रतिमा राय के टी-शर्ट पर NASA लिखा है। उनके पास एक लैपटॉप भी रखा है जिसमें नासा का का लोगो दिख रहा है। और उनके आस-पास देवी सरस्वती, देवी-दुर्गा, भगवान राम-सीता की तस्वीरें और एक शिवलिंग भी रखी हुई है।

यह भी पढ़ेकांग्रेस ने इन 5 मुद्दों पर योगी सरकार से पूछे कई सवाल, कहा- BJP के सारे वादे विफल

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles