IPL
IPL

Nashik Oxygen Leak Update: बॉम्बे हाईकोर्ट ने घटना का लिया संज्ञान, महाराष्ट्र सरकार से मांगी रिपोर्ट

बॉम्बे हाईकोर्ट ने नासिक ऑक्सीजन लीक घटना में स्वतः संज्ञान लेते हुए महाराष्ट्र सरकार को जवाब दाखिल करने को कहा है

मुंबई: महाराष्ट्र के नासिक (Nashik) में डॉ. जाकिर हुसैन अस्पताल (Dr. Zakir Hussain Hospital) में ऑक्सीजन लीक होने से 24 कोरोना से मरीजों की मौत हो गई थी। इस मामले में अब बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) ने नासिक ऑक्सीजन लीक घटना में स्वतः संज्ञान लेते हुए महाराष्ट्र सरकार को जवाब दाखिल करने को कहा है। कोर्ट ने उद्धव ठाकरे सरकार से 4 मई तक रिपोर्ट मांगी है।

आपकी जानकारी के लिए यह बता देें कि, नासिक (Nashik)  के डॉ. जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन लीक की घटना के कारण  24 लोगों की मौत हुई थी। इस घटना की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया है। अब इस मामले में खुद बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) ने ऑक्सीजन लीक घटना का संज्ञान लेते हुए महाराष्ट्र सरकार को जवाब दाखिल करने को कहा है।

वल्लभ कोविड अस्पताल में आग

महाराष्ट्र के डॉ. जाकिर हुसैन कोविड अस्पताल में आग लगने की घटना अभी शांत नहीं हुई कि, पालघर जिले के विरार में विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में आग लगने से 14 मरीजों की मौत हो गई है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अस्पताल में आग लगने की घटना की जांच के आदेश दिए हैं। विजय वल्लभ कोविड अस्पताल के अधिकारी, डॉ. दिलीप शाह ने बताया कि रात 3 बजे AC में से अचानक आग नीचे गिरी ICU में आग लगने से 13 मरीजों की मौत हुई है। गंभीर मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

दोषियों पर कार्रवाई के आदेश

महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, ये बहुत दुखद घटना है, इसकी जांच होगी और दोषियों पर कार्रवाई होगी। बाकी मरीजों का दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया जा रहा है। मैंने मुख्यमंत्री से बात की, उन्होंने साफ आदेश दिए हैं कि दोषी पाए जाने वाले किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ेदेश के इन 5 राज्यों में Corona Virus के 59.12% सक्रिय मामले, PM मोदी ने की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक

Related Articles

Back to top button