महाराष्ट्र, केरल, नगालैंड सहित कई राज्यों के उपचुनाव परिणाम आज

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, केरल और नगालैंड की 4 लोकसभा सीटों तथा 10 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है।

आपको बता दें जिन सीटों पर गिनती हो रही है उनमे महाराष्ट्र की पालघर, भंडारा-गोंदिया और नगालैंड की एकमात्र लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग हुई थी. इसके साथ ही 10 विधानसभा सीटों नूरपुर (यूपी), महेश्तला (प.बंगाल), आमपति (मेघालय), थरली (उत्तराखंड), चेंगनूर, (केरल), जोकीहाट (बिहार), गोमिया (झारखंड), सिल्ली (झारखंड), सहकोट (पंजाब), पालस-काडेगांव (महाराष्ट्र) के लिए भी मतदान हुए थे. वहीं, कर्नाटक की आरआरनगर विधानसभा सीट पर भी चुनाव हुए.

 केरल की चेंगानूर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए गुरुवार को मतगणना शुरू हो गई। निर्वाचन क्षेत्र में 228 प्रवासी मतदाताओं के अलावा कुल 76.25 फीसदी मतदाताओं ने मतदान किया था। माकपा विधायक के.के रामचंद्रन नायर का जनवरी में निधन होने की वजह से इस सीट पर उपचुनाव हुए थे।

माकपा ने इस सीट के अलाप्पुझा के जिला पार्टी सचिव साजी चेरियन और कांग्रेस ने डी.विजयकुमार को चुनावी मैदान में उतारा था। भाजपा की ओर से राज्य में पार्टी के पूर्व प्रमुख पी.एस.श्रीधरन पिल्लई ने उपचुनाव लड़ा।

Related Articles