National Camp for Olympic 2020 : दीपक पुनिया , दो अन्य पहलवान पाए गये कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली : ओलंपिक भार वर्ग के पहलवानों के लिए पुनर्निर्धारित (Reschedule) राष्ट्रीय शिविर एक सितंबर से लखनऊ (महिला) और सोनीपत (पुरुष) में शुरू हुआ .

कई खिलाड़ी पाये गये कोरोना पॉजिटिव

सोनीपत में राष्ट्रीय कुश्ती शिविर (National wrestlers camp ) में रिपोर्ट करने वाले तीन महान पुरुष पहलवानों में COVID -19 वायरस पॉजिटिव की पुष्टि हुई हैं.

गुरुवार को हुई SAI प्रेस कांफ्रेंस के अनुसार , तीनों विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता हैं  जिसमे दीपक पुनिया (86 किग्रा), नवीन (65 किग्रा) और कृष्णन (125 किग्रा) हैं.”सभी पहलवानों को खेल गतिविधियों को फिर से शुरू करने के लिए SAI SOP के अनुसार आगमन पर COVID टेस्ट कराया गया था .”

उन्होंने ये भी बताया है कि तीनों पहलवानों की सुरक्षा को मद्दे नज़र रखते हुए आगे की देखभाल के लिए अस्पताल में ले जाया गया है .

ओलंपिक भार वर्ग के पहलवानों के लिए पुनर्निर्धारित राष्ट्रीय कैंप (ReSchedule National Camp )  1 सितंबर से लखनऊ (महिला) और सोनीपत (पुरुष) में शुरू हुई हैं.

दीपक पुनिया के बनाये रिकॉर्ड

दीपक पुनिया ने राष्ट्रीय से लेकर कई अंतराष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाये . 2019 में , 18 साल की उम्र में जूनियर विश्व चैंपियनशिप (Junior World Championship )  स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय बने .  उन्हें पिछले साल यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग का जूनियर फ्रीस्टाइल रेसलर ऑफ द ईयर भी चुना गया था .

Related Articles

Back to top button