National Doctors’ Day: डॉक्टर का किरदार इन सितारों के लिए ऐसे बना था वरदान

मुंबई: इस समय पूरी दुनिया में कोरोना वायरस महामारी फ़ैल रही है और इसी के बीच आज पूरा देश National Doctors’ Day मना रहा है. जी हाँ, आप जानते ही होंगे भारत के मशहूर चिकित्सक डॉ. बिधान चन्द्र रॉय को श्रद्धांजलि देने के लिए ये दिन मनाते हैं और समाज में डॅाक्टर को भगवान के समान दर्जा दिया जाता है. वहीं आज डॅाक्टरों को सम्मान देने के लिए चिकित्सक दिवस मनाया जा रहा है जो हर साल मनाया जाता है. बॉलीवुड की वो फिल्में जिसमे एक्टर्स डॉक्टर बने और खूब मशहूर हुए. अमिताभ बच्चन – अमिताभ बच्चन ने फिल्म मृत्युदाता में डॉ. राम प्रसाद घायल नाम के एक प्रसिद्ध डॉक्टर का किरदार निभाया था. यह किरदार अपने करियर में सभी ऑपरेशनों में सफल रहे हैं और उन्होंने कई सर्जरी भी की होती है.

ये जवानी है दीवानी – आपको याद हो ये जवानी है दीवानी साल 2013 में आई थी. इस फिल्म का निर्देशन अयान मुखर्जी ने किया था और इस फिल्म में मुख्य भूमिका में रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण थे. वहीं आपको याद हो तो दीपिका ने इस फिल्म में मेडिकल स्टूडेंट का किरदार निभाया था.

संजय दत्त – फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस आप सभी ने देखी ही होगी. इस फिल्म में संजय दत्त डॉक्टर बने थे और वह अपने मरीज के इलाज के साथ उसे जादू की झप्पी देते थे.

शाहिद कपूर – वैसे जब भी डाक्टर्स की बात हो तो शाहिद कपूर का नाम सबसे पहले आएगा. उन्होंने फिल्म कबीर सिंह में डॉक्टर का किरदार निभाया था. जी हाँ, इस फिल्म में शाहिद ने सिरफिरे आशिक (जो बाद में सर्जन बन जाता है) का किरदार निभाया है.

करीना कपूर – करीना कपूर ने आमिर खान के साथ 3 इडियट्स के अलावा शाहिद कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म उड़ता पंजाब में भी डॉक्टर की भूमिका निभाई.

Related Articles