कर्नाटक में National Highway परियोजनाओं की शुरुआत

परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कर्नाटक में 33 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की शुरुआत

नई दिल्ली: सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कर्नाटक में राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ी 33 परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला करते हुए कहा है कि इससे राज्य के चौमुखी विकास को गति मिलेगी।

परियोजनाओं की आधारशिला

नितिन गडकरी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्य सरकार से प्रदेश में सड़क परिवहन को बेहतर बनाने के लिए इन परियोजनाओं के वास्ते भूमि अधिग्रहण का कार्य शीघ्र पूर्ण करने का आग्रह किया ताकि जिन परियोजनाओं की आधारशिला रखी गयी है उन पर तेज़ी से निर्माण कार्य आरंभ किया जा सके।

गडकरी ने कहा कि परियोजनाओं के निर्माण से राज्य में कई महत्वपूर्ण शहरों के बीच आवागमन सुगम होगा और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा तथा औद्योगिक विकास तेज़ी से होगा। इन परियोजनाओं के निर्माण का फायदा किसानों को भी होगा।

परिवहन क्षेत्र में नई क्रांति

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राज्य में इन 33 परियोजनाओं पर काम पूरा होने के बाद प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्ग की लंबाई 1200 किलो मीटर बढ़ जाएगी। परियोजनाओं के निर्माण पर लगभग 11 हजार करोड़ की लागत आने की उम्मीद है। इससे राज्य में सड़क परिवहन क्षेत्र में नई क्रांति आएगी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि जिन सड़कों के निर्माण की कर्नाटक में आज शुरुआत की गई है उससे किसानों का भी फायदा होगा और औद्योगिक विकास को भी गति मिकेगी। उन्होंने केंद्रीय मंत्री से तीन और महत्वपूर्ण सड़कों के निर्माण को मंजूरी देने का आग्रह किया और कहा कि इस बारे में वह पहले ही उन्हें पत्र लिख चुके आई

समारोह को पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा, संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी और केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने भी संबोधित किया।

यह भी पढ़ेप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निजी क्षेत्र से निवेश बढ़ाने की अपील की

यह भी पढ़ेPM किसान सम्मान निधि योजना में फर्जीवाड़ा का खुलासा

Related Articles

Back to top button