हिमाचल प्रदेश में होगा राष्ट्रीय जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट, खेल मंत्री राकेश पठानिया ने दी जानकारी

हिमाचल प्रदेश के खेल मंत्री राकेश पठानिया ने कहा है कि यदि प्रदेश में कोरोना के हालात में सुधार हुआ तो अगले साल राष्ट्रीय जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट हिमाचल में आयोजित किया जाएगा। राज्य में कोरोना महामारी के चलते खेल गतिविधियां लगभग थमी हुई हैं।

शिमला : हिमाचल प्रदेश के खेल मंत्री राकेश पठानिया ने कहा है कि यदि प्रदेश में कोरोना के हालात में सुधार हुआ तो अगले साल राष्ट्रीय जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट हिमाचल में आयोजित किया जाएगा। राज्य में कोरोना महामारी के चलते खेल गतिविधियां लगभग थमी हुई हैं। लेकिन अब सरकार ने खेल परिसरों को सशर्त खोलने की इजाजत दी है जिसके चलते केवल कुछ ही खिलाड़ी फिर से खेलना शुरू कर सके हैं।

हिमाचल बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव राजेंद्र शर्मा ने गुरूवार को यहां कहा कि इस संबंध में खेल मंत्री ने एसोसिएशन को आश्वस्त किया है। उन्होंने धर्मशाला में बैडमिंटन अकादमी खोलने की घोषणा के लिए भी राकेश पठानिया का आभार जताया और कहा कि इससे राज्य में बैडमिंटन को बढ़ावा देने में अत्यधिक मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें :

इससे पहले राज्य की नई खेल नीति बनाने पर प्रदेश के खेल संघों के साथ खेल मंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में हिमाचल बैडमिंटन एसोसिएशन ने राज्य में खेल संघों को रेगुलेट करने और उन्हें सरकारी मदद के लिए विस्तृत सुझाव दिए हैं। शर्मा ने कहा कि खेल मंत्री ने आश्वासन दिया है कि नई खेल नीति के मसौदे में एसोसिएशन द्वारा दिए गए सुझावों को पूरा सम्मान दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button