राष्ट्रीय टीम के फुटबॉलर जाकी की विमान से गिरकर हुई थी मौत, ऊंचाई पर बिगड़ा था संतुलन

काबुल: अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से वहां पर तालिबानी आतंक से घबराकर देश छोड़ने की तस्वीरें तो देखी होंगी। इसी बीच एक जानकारी आ रही है कि अफगानिस्तान राष्ट्रीय टीम के फुटबॉलर जाकी अनवारी का गुरुवार को निधन हो गया। इस बात की जानकारी गुरुवार को एरियाना न्यूज एजेंसी ने दी है कि काबूल एयरपोर्ट पर अमेरिकी विमान से भागने के चक्कर मे जाकी अमवारी की गिरने के चलते उनकी मौत हो गई। उसकी मौत की पुष्टि खेल महानिदेशालय ने की थी।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान राष्ट्रीय टीम के युवा फुटबॉलर जाकी अनवारी थे। उनकी मौत सोमवार बीते 16 अगस्त को अमेरिकी सैन्य विमान से गिरने से हुई थी। जाकी की मौत की घोषणा अफगान राष्ट्रीय फुटबॉल टीम ने एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से 18 अगस्त को की। उधर, इसके अलावा इसके अगले दिन खेल निदेशालय ने इस खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि अनवारी की विमान से गिरने के चलते मौत हुई है। अनवारी उन हजारों अफगानियों में से एक थे, जो सोमवार को हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आए थे।

16 को दिख था मौत का भयानक मंजर

अफगानिस्तान में तालिबानी कहर बढ़ने के बाद 16 अगस्त को हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर भयावह दृश्य वाला एक वीडियो सामने आया था। अमेरिकी वायुसेना का सैन्य विमान जैसे ही टेकऑफ के लिए आगे बढ़ रहा था, लोगों का हुजूम रनवे पर विमान के साथ-साथ चल रहा था।विमान में सवार होने के लिए भगदड़ मच गई थी।

उन तीन मौतों में एक जाकी है शामिल

तालिबानी खौफ से देश छोड़कर बाहर जाने के लिए कई लोग विमान के पहिए पर बैठ गए थे और विमान उड़ चुका था। जब विमान ऊँचाई पर पहुंच चुका तो तो लोगो ने संतुलन खो दिया और तीन लोगों की आसमान से गिरने से मौत हो गई। बाद में उनके शव मकानों की छत पर मिले।जिन तीन लोगों की मौत हुई थी उनमें से एक जाकी भी थे, जो विमान के पहिए के ऊपर बैठे थे। बता दें कि अनवारी अफगान राष्ट्रीय युवा फुटबॉल टीम में खेला है।

https://twitter.com/ragipsoylu/status/1427202316512514050?t=wBtTCQtKIPgGt01KxE_VDw&s=19

Related Articles