नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने घर के उपर लगाया काला झंडा, बेटी ने दिया साथ, जानिए वजह

बता दें कि अपने पटियाला आवास पर काला झंडा लगाने के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने पत्नी सहित जो बोले सो निहाल सत श्री अकाल का जयकारा भी लगाया

नई दिल्ली: केंद्र सरकार की तरफ से लागू की गई कृषि कानून के खिलाफ महिनों से चल रहें आंदोलन समर्थन में कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू व उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने मंगलवार को अपने पटियाला स्थित आवास की छत पर काला झंडा लगाया तो वहीं, सिद्धू के अमृतसर स्थित आवास पर उनकी बेटी राबिया ने भी काला झंडा लगाया। बता दें कि किसान संगठनों ने अपील की थी-उनके समर्थन में लोग घरों पर काले झंडे लगाएं और लोग कृषि बिल का पुरजोर विरोध करें।

बता दें कि अपने पटियाला आवास पर काला झंडा लगाने के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने पत्नी सहित जो बोले सो निहाल सत श्री अकाल का जयकारा भी लगाया और किसानों के आंदोलन को अपना समर्थन देने की बात दोहराई। सिद्धू ने मीडिया से किसी प्रकार की बात करने से इन्कार कर दिया। नवजोत सिद्धू ने कल ही घोषणा की थी वह अपने आवास पर किसानों के समर्थन में काले झंडे लगाएंगे। बता दें, दिल्ली बार्डर पर किसानों के आंदोलन को छह माह पूरे हो गए हैं।

लोगों से की थी ये अपील

किसान संगठनों ने किसानों, मजदूरों, युवाओं, विद्यार्थियों, सरकारी कर्मचारियों, साहित्यकारों, रंगकर्मियों, ट्रांसपोर्टरों, व्यापारियों और दुकानदारों से अपना रोष व्यक्त करने की अपील की थी। संयुक्त मोर्चा के नेता प्रो. जगमोहन सिंह ने अपील की थी कि किसान स्थायी धरनों में काली पगड़ियां पहन कर और काली चुनरियां ओढ़कर शामिल हों। इसके अलावा घरों, दुकानों, दफ्तरों, ट्रैक्टरों, कारों, जीपों, स्कूटर, मोटर साइकिल,बसों, ट्रकों पर काले झंडे लाकर तीनों कृषि कानूनों, बिजली संशोधन बिल और पराली आर्डिनेंस का विरोध जोरदार ढंग से किया जाए।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर : यहां सेना ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री को लिया हिरासत में

Related Articles

Back to top button