नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली: नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया है। सिद्धू ने ट्विटर के माध्यम से यह घोषणा की, जहां उन्होंने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना त्याग पत्र पोस्ट किया।

सिद्धू ने अपने पत्र में कहा, “एक आदमी के चरित्र का पतन समझौता कोने से होता है, मैं पंजाब के भविष्य और पंजाब के कल्याण के एजेंडे से कभी समझौता नहीं कर सकता।” इस्तीफा ऐसे समय में आया है जब पंजाब कांग्रेस अभी भी कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के कारण नेतृत्व में अचानक बदलाव से जूझ रही है।

फैसले पर अमरिंदर सिंह की प्रतिक्रिया थी, “मैंने तुमसे ऐसा कहा था।” नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाए जाने के सख्त खिलाफ थे। सिंह ने अपने ट्वीट में कहा, “वह स्थिर व्यक्ति नहीं हैं और पंजाब के सीमावर्ती राज्य के लिए फिट नहीं हैं।” महीनों के अंदरूनी कलह के बाद पंजाब कांग्रेस में संकट को सुलझाने के लिए पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष बनाए गए सिद्धू का अमरिंदर सिंह के साथ लंबे समय से टकराव चल रहा था।

यह भी पढ़ें: कुत्तों का रंग हो रहा है नीला, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश 

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles