पनामागेट मे फंसे नवाज शरीफ पीएम पद से हटाए गए, बनाए गए दोषी

0

इस्लामाबाद। पनामागेट में फंसे पाक के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर आफत आ गई है। उनको आरोपी बनाया गया है। इसके साथ ही नवाज को प्रधानमंत्री पद से भी हटा दिया गया है। पाकिस्‍तान की सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला सुनाया है।

पनामागेट में फंसे पाक के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर दोष सिद्ध

सुप्रीम कोर्ट ने नवाज़ शरीफ के अलावा वित्त मंत्री इसहाक डार, बेटी मरियम नवाज़, हसन नवाज़, हुसैन नवाज़ और कैप्टन सफदर को जांच में शामिल करने और NAB को उनके खिलाफ रेफरेंस भेजने का आदेश दिया है। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने नवाज़ शरीफ और उनके परिवार के खिलाफ केस दर्ज करने का भी आदेश दिया।

यह भी पढ़ें: पनामा पेपर्स लीक मामले में होगी जांच: सुप्रीम कोर्ट में पेश होंगे नवाज शरीफ

विदेशों से कालेधन कमाने का लगा आरोप

शरीफ के परिवार विदेशों में कालाधन अर्जित करने का दोष साबित हुआ है। नवाज़ के कालेधन के खिलाफ संयुक्त जांच दल (जेआईटी) ने जांच की थी और अपनी रिपोर्ट में नवाज़ शरीफ के परिवार के खिलाफ आरोप को सही पाया था। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि प्रधानमंत्री ने संसद से बेईमानी की है और अदालत ये समझता है कि वो अब अपने पद पर बन रहे के लायक नहीं हैं।

यह भी पढ़ें:  पाक से भागने की फिराक में हैं नवाज शरीफ , पार्टी ने कहा- बकवास

यह भी पढ़ें: GIT पनामा लीक मामले में शुरू करेगी शरीफ की संपत्ति की जांच

नवाज़ के भाई बच निकले

नवाज़ के भाई शाहबाज़ शरीफ़ इस सारे मामले में साफ़ तौर पर बच निकले हैं। हालांकि इस बारे में खुलकर बात तो नहीं हो रही लेकिन इस तथ्य की दबी गूंज इस्लामाबाद के प्राइम मिनिस्टर हाउस में आजकल अक्सर सुनाई दे जाती है।

loading...
शेयर करें