खत्म होने जा रही है नवाज की सल्तनत, देंगे पीएम पद से इस्तीफा, ये होंगे पाक के नए प्रधानमंत्री!

0

इस्लामाबाद पनामा पेपर मामले में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। उनके साथ-साथ उनके परिवार पर भी मुसीबत आती जा रही है। इसी बीच ये खबर आ रही है कि इस मामले को लेकर नवाज को पीएम पद की कुर्सी भी छोड़नी पढ़ सकती है। इतना ही नहीं पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के लिए भी उम्मीदवार सामने आने लगे हैं।

नवाज़ शरीफ

संयुक्त जांच दल ने इस मामले में अपनी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी

मंगलवार को संयुक्त जांच दल ने इस मामले में अपनी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी। पाकिस्तान के राजनीतिक हालात के मद्देनजर इस रेस में फिलहाल नवाज शरीफ के छोटे भाई और पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ का नाम सबसे आगे चल रहा है। शहबाज इस संभावना के मद्देनजर परिवार के अंदर और पार्टी पीएमएल-एन में बड़ी सावधानी से अपनी बातें आगे बढ़ा रहे हैं।

नवाज शरीफ को अगले हफ्ते तक कुर्सी छोड़नी पड़ सकती है

अगर सुप्रीम कोर्ट कमेटी की सिफारिश को मान लेता है तो नवाज शरीफ को अगले हफ्ते तक कुर्सी छोड़नी पड़ सकती है। जिसका असर भारत पर भी पड़ सकता है, क्योंकि अगर नवाज जाते हैं तो सरकार का पूरा नियंत्रण सेना के हाथ में आ जाएगा। जो कि भारत के लिए घातक साबित होगा। अभी भी पाकिस्तानी सेना पीछे से सरकार को चला रही है, लेकिन वह पूरा नियंत्रण करना चाहती है।

पेपर्स मामले में पाक पीएम और उनके परिवार पर भ्रष्टाचार का आरोप है

बता दें कि पनामा पेपर्स मामले में पाकिस्तानी पीएम नवाज़ शरीफ और उनके परिवार पर भ्रष्टाचार का आरोप है। जेआइटी ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में अपनी रिपोर्ट दाखिल की है। इस मामले में  नवाज शरीफ उनके दो बेटों व बेटी को पूछताछ का सामना करना पड़ा है।

loading...
शेयर करें