पीएम मोदी के दौरे से पहले छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला, 2 जवान शहीद

बीजापुर। आगामी 14 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के बीजापुर में पीएम नरेंद्र मोदी का दौरा प्रस्तावित है। उनके यहां आने से पहले ही नक्सलियों ने बम धमाके करके चेतावनी दे दी है। नक्सलियों ने यहां के कुटरु और फरेसगढ़ के बीच जवानों से भरी एक बस को निशाना बनाया। उन्होंने इस बस को आईडी ब्लास्ट करके उड़ा दिया। इस हमले में 2 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 6 गंभीर रुप से घायल हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमे से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है।

ब्लास्ट के बाद नक्सलियों ने की फायरिंग
ब्लास्ट के बाद नक्सलियों ने सीआरपीएफ की बटालियन पर फायरिंग भी की। जिसका जवानों द्वारा उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया गया। नक्सलियों की योजना पूरी पुलिस पार्टी के वाहनों को उड़ाने की थी, लेकिन जवानों द्वारा वक्त रहते संभल जाने पर नक्सलियों के इरादे कामयाब नहीं हो सके।

घटना में छह जवान घायल हुए हैं। इनमें एएसआई भोजराज मौर्य, आरक्षक मनोज वाचम, सुखराम मंडावी, मासाराम मडियम, सुखनाथ कुमार व पायकु आलम शामिल हैं। घायलों का इलाज किया जा रहा है।

नक्सली पीएम के बीजापुर दौरे का विरोध कर रहे हैं। इससे पहले कई माओवादी संगठनों ने बीजापुर के महादेव घाट और कई जगहों पर गहों पर प्रधानमंत्री के दौरे के विरोध में पर्चे भी फेंके हैं।

Related Articles