छत्तीसगढ़ में Naxalite Attack: सुरंग में दर्दनाक बारूदी विस्फोट

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में बारुदी सुरंग की चपेट में आने से अधिकारी हुआ घायल

सुकमा: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों द्वारा बिछायी गयीं बारूदी सुरंग में विस्फोट के कारण आज केन्द्रीय सुरक्षा बल के एक अधिकारी घायल हो गए। घायल अधिकारी विकास सिंघल को तत्काल हेलीकॉप्टर से बेहतर इलाज के लिए रायपुर ले जाया गया है।

पुलिस अधीक्षक का बयान

पुलिस अधीक्षक कन्हैया लाल ध्रुव ने बताया कि ‘कोबरा बटालियन’ की एक कंपनी के जवान किस्टाराम गांव में अपने शिविर से गश्त पर निकले थे। कुछ ही दूर जाने के बाद बम निरोधी दस्ता अचानक बम मिलने पर उसे निष्क्रिय करने लगे। बम निष्क्रिय होने के बाद कोबरा बटालियन के डिप्टी कमांडेड विकास सिंघल का पैर बारुदी सुरंग पर पड़ा और उसमें विस्फोट होने के कारण वे गंभीर रूप से घायल हो गए।

रायपुर में इलाज

घायल अधिकारी को बेहतर इलाज के लिए हेलीकाप्टर से रायपुर रवाना किया किया गया। बस्तर अंचल के ही नारायणपुर जिले में कल बारुदी सुरंग विस्फोट से संयुक्त पुलिस बल का एक जवान कवरलाल घायल हो गया था।

छत्तीसगढ़ मॉडल की विशेषता

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आम जनता, किसानों, आदिवासियों और कमजोर तबकों का सशक्तिकरण छत्तीसगढ़ के विकास मॉडल की प्रमुख विशेषता है। उन्होंने आकाशवाणी पर प्रसारित मासिक रेडियोवार्ता लोकवाणी की 13 वीं कड़ी में यह विचार व्यक्त करते हुए कहा कि दो वर्षों के शासनकाल में जनता की भावनाओं, आकांक्षाओं, उम्मीदों को आत्मसात कर शासन और प्रशासन को समाधान के विषयों में संवेदनशील बनाने का राज्य सरकार ने प्रयास किया। छत्तीसगढ़ी संस्कृति को बढ़ावा देकर लोगों के मन में अपनी संस्कृति और अस्मिता को लेकर गौरव का भाव फिर से जगाया।

यह भी पढ़ेFarmer Protest: सिंघु बॉर्डर पर बढ़ा तनाव, अमित शाह के आवास पर बैठक

यह भी पढ़ेमहँगाई के आँकड़ों व कोविड-19 के टीकों पर रहेगी निवेशकों की नज़र

Related Articles

Back to top button