छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग बनाकर किया विस्फोट

छत्तीसगढ़:छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र बस्तर में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग बनाकर विस्फोट किया। इस विस्फोट में सुरक्षाबल के दो जवान घायल हो गए। बस्तर के पुलिस अधिकारी ने बताया कि रविवार दंतेवाड़ा और कांकेर जिले में बारूदी सुरंग विस्फोट में दो जवान घायल हो गए हैं।

दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया, जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पोटाली गांव के करीब प्रेशर बम में हुए विस्फोट में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल का आरक्षक शिव शंकर प्रसाद घायल हो गया। पल्लव ने बताया कि अरनपुर थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों को गस्त पर रवाना किया गया था। दल जब पोटाली गांव से गुजर रहा था, उसी दौरान जवान शिव शंकर का पैर प्रेशर बम के ऊपर चला गया। इससे बम में विस्फोट हो गया और जवान घायल हो गया।
https://puridunia.com/chhattisgarh-panchayat-elections-to-be-held-in-dantewada-naxal-area-after-twenty-years/439116/
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद अतिरिक्त बलों को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया और घायल जवान को जंगल से बाहर निकालाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एक अन्य घटना में बस्तर क्षेत्र के कांकेर जिले में बारूदी सुरंग में हुए में विस्फोट में सीमा सुरक्षा बल का एक जवान घायल हो गया। कांकेर जिले के पुलिस अधीक्षक भोजराज पटेल ने बताया कि जिले के आमाबेड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बड़ेतेवड़ा गांव के पास नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में सीमा सुरक्षा बल का जवान घायल हो गया।

पटेल ने बताया कि आमाबेड़ा थाना क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल के जवान गस्त पर थे। बल के जवान घटना के दौरान बड़ेतेवड़ा गांव के जंगल में थे। उन्होंने बताया कि घायल जवान का इलाज चल रहा है और वह खतरे से बाहर है। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

Related Articles

Back to top button