IPL
IPL

नक्सलियों ने IED बम धमाके से उड़ाई बस, जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सलियों ने जवानों से भरी बस को IED बम धमाके से ब्लास्ट कर दिया था, जिसमें 5 जवान शहीद हो गए हैं

नारायणपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नारायणपुर में नक्सलियों (Naxalites) ने मंगलवार के दिन जवानों से भरी बस को IED बम धमाके से ब्लास्ट कर दिया था। इस दर्दनाक हादसे में 5 जवान शहीद हो गए है। यह हादसा तब हुआ जब DRG के जवान एक ऑपरेशन के वापिस लौट रहे थे तभी उनके बस को नक्सलियों ने निशाना बना कर हमला कर दिया। हमले में जान गंवाने वाले 5 जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित कि गई है।

DRG दल का ऑपरेशन

नक्सल ऑपरेशन के डीजी अशोक जुनेजा ने बताया कि नक्सल विरोधी अभियान चल रहा है। सभी सुरक्षा दल सकुशल अपने कैंप की तरफ लौट गए थे। DRG दल ऑपरेशन (Operation) करने के बाद अपने मुख्यालय की तरफ वापस जा रहा था। इसी बीच 3 IED धमाके हुए, धमाके के बाद 2 जवान और एक ड्राइवर शहीद हो गए।

उन्होंने बताया कि 2 घायल जवानों को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। कुल 5 जवान शहीद हो गए। 3 जवान गंभीर रूप से घायल है, उन्हें उपचार के लिए रायपुर भेजा गया है। 9 जवान सामान्य रूप से घायल है उनका नारायणपुर जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

घात लगाए बैठे थे नक्सली

जानकारी के मुताबिक बस में सवार होकर 24 डीआरजी (DRG) के जवान एक ऑपरेशन से वापिस लौट रहे थे। तभी घात लगाए बैठे नक्सलियों ने बस पर IED से ब्लास्ट कर दिया। इस हमले से DRG के 5 जवान शहीद हो गए हैं।

सीएम ने जताई संवेदना

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने ट्वीट करके बोला कि रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल के डॉक्टरों और प्रबंधन के अधिकारियों से दूरभाष पर चर्चा कर नारायणपुर जिले में हुए बम ब्लास्ट की घटना में घायल जवानों का हाल चाल जाना और उन्हें बेहतर से बेहतर उपचार की सुविधाएं उपलब्ध कराने को कहा है। जवानों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूँ।

यह भी पढ़ेभारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए मैच में गजब संयोग, एक ही मुकाबले में भाइयों की 2 जोड़

Related Articles

Back to top button