भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी के बेटे ने ही तोड़ दिया उनका 30 साल पुराना रिकॉर्ड

नई दिल्ली।  टीम इंडिया कई दिग्गज खिलाड़ियों के बेटे सुर्ख़ियों में रह चुके हैं।  चाहे वो सुनील गावस्कर के बेटे रोहन गावस्कर हो सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर।  इन दिनों एक और पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बेटा सुर्ख़ियों में छाया है।  ये नाम है भारत के पूर्व विकेट कीपर-बल्लेबाज नयन मोगिया के बेटे का।

मोहित मोगिया ने 240 रनों की पारी खेलकर तोड़ा पिता का रिकॉर्ड

नयन मोगिया के बेटे मोहित मोगिया ने अंडर-19 क्रिकेट का 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है।  हैरानी की बात ये हैं कि उन्होंने यह रिकॉर्ड अपने पिता का ही ध्वस्त किया है।

मोहित मोंगिया ने अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी में बड़ोदा की तरफ से केरल के खिलाफ 246 गेंदों में 240 रनों की नाबाद पारी खेली। इस पारी के साथ उन्होंने अंडर-19 क्रिकेट में बड़ौदा की तरफ से बनाए गए सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।  इससे पहले यह रिकॉर्ड मोहित के पिता नयन मोंगिया के नाम था।  नयन मोंगिया ने 1988 में मुंबई के खिलाफ 224 रनों की पारी खेली थी।

खुद का रेकॉर्ड बेटे के द्वारा ही तोड़ने के बाद नयन मोंगिया ने खुशी जाहिर की है। उन्होंन टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा- मैं खुश हूं कि मेरे बेटे ने यह रेकॉर्ड तोड़ा। यह अविश्वसनीय लग रहा है। मोहित शानदार खेल रहा है।

Related Articles

Back to top button