अजमेर में दरगाह कमेटी के नाजिम हुसैन ने संभाला पदभार

पद ग्रहण करने के बाद हुसैन ने कहा कि दरगाह शरीफ का विकास उनकी पहली प्राथमिकता में शुमार रहेगा. उन्होंने भरोसा दिलाया कि वे सभी के साथ तालमेल बनाकर दरगाह के लंबित विकास कार्यों को पूरा कराएंगे

अजमेर: राजस्थान में अजमेर स्थित ख्वाजा साहब की दरगाह कमेटी के नाजिम पद पर नवनियुक्त अशफाक हुसैन ने आज पदभार ग्रहण कर लिया.

सेवानिवृत्त आईएएस अशफाक हुसैन सुबह दरगाह पहुंचे और आस्ताने शरीफ में हाजिरी लगाकर तीसरी बार नाजिम बनाए जाने का शुक्रिया अदा किया. इसके बाद उन्होंने दरगाह कमेटी कार्यालय पहुंचकर कार्यवाहक नाजिम डॉ. मोहम्मद आदिल ने उन्हें कार्यभार सौंपा.

पद ग्रहण करने के बाद हुसैन ने कहा कि दरगाह शरीफ का विकास उनकी पहली प्राथमिकता में शुमार रहेगा. उन्होंने भरोसा दिलाया कि वे सभी के साथ तालमेल बनाकर दरगाह के लंबित विकास कार्यों को पूरा कराएंगे और जायरीनों की सहुलियत के लिए नये विकास कार्यों को दरगाह कमेटी के निर्देशानुसार आगे बढ़ाएंगे. उन्होंने दरगाह कमेटी की ओर से संचालित स्कूल में शैक्षणिक सुधार और गुणवत्ता का भी भरोसा दिलाया. इस मौके पर दरगाह कमेटी के स्टाफ ने उनकी अगवानी की.

बता दे कि हुसैन इससे पहले 1997 से 2000 मध्य तक तथा जुलाई 2014 से अक्टूबर 2016 तक नाजिम का दायित्व संभाल चुके है. मूलरूप से राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी रहे अशफाक हुसैन अजमेर मे विभिन्न पदों पर रहे और प्रमोटी आईएएस के रूप में दौसा कलेक्टर भी रहे. गत 31 अक्टूबर को सेवानिवृत्त नाजिम शकील अहमद के बाद से उक्त पद रिक्त था और मंत्रालय की चयन समिति ने एकबार फिर अशफाक हुसैन का चयन किया.

यह भी पढ़े: माकपा ने डिजिटल मीडिया के लिए जारी अधिसूचना का किया विरोध

Related Articles

Back to top button