NBE : एग्जाम टलवाने की मांग के बीच जारी हुआ नीट पीजी एग्जाम का एडमिट कार्ड

नई दिल्ली : सीबीएसई और राज्यों के बोर्ड एग्जाम के टाले जाने के बाद अब तमिलनाडु, चंडिगढ़ और झारखंड में नीट पीजी एग्जाम को टालने की मांग उठने लगी है। इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर भी स्टूडेंट #POSTPHONENEETPG भी ट्रेंड करा रहे हैं।

देश में लगातार रिकॉर्ड तोड़ कोरोना पॉजिटिव केस को देखते हुए स्टूडेंट्स नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट को टालने की मांग कर रहे हैं। इसके लिए स्टूडेंट्स के एक ग्रुप ने एग्जाम करने वाले इंस्टीटूशन नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) को पीजी मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम को स्थगित करने के लिए लेटर भी लिखा था। इसके बावजूद नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन ने सभी अटकलों और गुहारों को ख़ारिज करते हुए नीट पीजी एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी कर दिए।

NBE के इस एग्जाम में लाखों होंगे शामिल

18 अप्रैल 2021 को होने वाले इस साल के नीट पीजी एग्जाम को टालने के लिए स्टूडेंट्स और उनके पेरेंट्स लगातार मांग किये जा रहे हैं। जहाँ कुछ स्टूडेंट्स नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन के इस कदम का सोशल मीडिया पर विरोध कर रहे हैं, वहीँ कुछ स्टूडेंट एग्जाम टलवाने के लिए कोर्ट में PIL दाखिल करने को भी तैयार हैं।

आपकी जानकारी के लिए बताते चलें की इस एग्जाम में तकरीबन 2 लाख से ज्यादा मेडिकल स्टूडेंट्स शामिल होंगे। इस कड़ी में नेशनल स्टुडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) ने ट्वीट कर इस एग्जाम को टलवाने की स्टूडेंड्स की ज़िद का समर्थन किया है। NSUI ने ट्वीट में लिखा है कि, हम स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार से निवेदन करते हैं कि वे नीट पीजी 2021 के छात्रों की सुनें और इस मसले की इमरजेंसी को समझें।

यह भी पढ़ें : Home ministry : अगले फरमान तक इस पोस्ट तक के सारे एम्प्लॉय वर्क फ्रॉम होम करेंगे

Related Articles