इस चिपनिर्माता कंपनी में काम करने वाले 1500 कर्मचारियों को लगने वाला है बड़ा झटका

नई दिल्ली। मौजूदा समय में दुनिया भर की दिग्गज कंपनियां अपने संस्थान पर बड़े स्तर पर छटनी कर रही है। अभी हाल ही में एप्पल ने भी अपने कर्मचारियों को चेतावनी दी थी हालांकि एप्पल का कारण डाटा लीक का था, लेकिन एक ऐसी ही अमेरिकी की दिग्गज कंपनी क्वालकॉम ने भी इसी तरह का कदम उठाया है। आपको बताते चले कि क्वालकॉम ने कैलिफोर्निया स्थित अपने परिसर में नौकरियों में छंटनी शुरू कर दी है।

इससे पहले कंपनी ने अपने निवेशकों से एक अरब डॉलर की लागत घटाने का वादा किया था। एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, सैन डियागो स्थित मुख्यालय वाली वायरलेस दिग्गज की योजना सैन डियागो में 1,231 कर्मचारियों और सैन जोस और सांता क्लारा में 269 कर्मचारियों की जून मध्य तक छंटनी करने की योजना है।

इस बात की जानकारी श्रमिकों को बुधवार को दे दी गई है। आपको बताते चले कि  कंपनी के एक प्रवक्ता के हवाले से बताया गया कि पूर्णकालिक और अस्थायी दोनों कर्मचारियों की छंटनी का यह कदम जनवरी में बनाई गई लागत में कटौती योजना के तहत उठाया जा रहा है और कंपनी को अन्य योजनाओं के मूल्यांकन के बाद लगता है कि दीर्घकालिक वृद्धि दर और सफलता के लिए यह जरूरी है।

Related Articles