NEET 2018: आज घोषित होंगे परिणाम, ऐसे चेक करें रैंकिंग और मार्कस

0

नई दिल्ली। मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए बहुत से लोगों ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) में भाग लिया था। जिसके रिजल्ट का उन्हें बेसब्री से इंतजार है। पहले कहा जा रहा था कि रिजल्ट 5 जून को आने वाला है लेकिन खबर है कि आज यानि 4 जून को ही NEET के परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। परिणाम दोपहर दो बजे तक जारी किए जा सकते हैं। बता दें कि परीक्षा के रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbseneet.nic.in पर जारी किए जाएंगे।

इस बात की जानकारी मानव संसाधन विकास (एचआरडी) में सचिन अनिल स्वरूप ने ट्वीट कर दी है। जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि  सीबीएसई ने जानकारी दी है कि नतीजे आज जारी किए जाएंगे।’ बता दें कि परीक्षा के रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbseneet.nic.in पर जारी किए जाएंगे।

स परीक्षा में 13 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया और बोर्ड एक महीने बाद परीक्षा के नतीजे जारी करने जा रहा है। इसके माध्यम से 66 हजार एमबीबीएस व डेंटल सीटों के लिए चयन किया जाना है। छात्रों ने बताया भले ही फिजिक्स सेक्शन मुश्किल था लेकिन बायो-केमेस्ट्री सेक्शन ठीक था। वहीं केमेस्ट्री को मुश्किल नहीं बल्कि लैंथी बताया। जिसके सवाल को सॉल्व करने में काफी समय लग गया। गौरतलब है कि, प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर ही ऑल इंडिया मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। इसके आधार पर CBSE रैंक देगा।

loading...
शेयर करें