‘बाजारों और पर्यटन स्थलों पर लापरवाही, नया खतरा दिखाई दे रहा है’

नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ.वी.के.पॉल, ने बताया कि बाजारों और पर्यटन स्थलों पर लापरवाही हो रही है, इसलिए पर्यटन स्थलों पर एक नया खतरा दिखाई दे रहा है

नई दिल्ली: स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव, लव अग्रवाल, ने बताया कि हमारे देश में 90 जिले ऐसे हैं जहां देश में कोरोना वायरस के 80% मामले आ रहे हैं। देश में कोरोना वायरस के 53% मामले दो राज्यों महाराष्ट्र और केरल में आ रहे हैं।

गर्भवती महिलाओं में कोविड की गंभीरता

डॉ.वी.के.पॉल ने यह भी बोला कि गर्भवती महिलाओं में कोविड की गंभीरता बढ़ जाती है इसलिए जरूरी है कि हम गर्भवती महिलाओं को वैक्सीन लगवाएं। अगर गर्भवती महिलाओं को कोरोना होता है तो समय से पहले डिलीवरी होने की संभावना बढ़ जाती है।

90 जिले में 80% मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव, लव अग्रवाल, ने बताया कि हमारे देश में 90 जिले ऐसे हैं जहां देश में कोरोना वायरस के 80% मामले आ रहे हैं। देश में कोरोना वायरस के 53% मामले दो राज्यों महाराष्ट्र और केरल में आ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि अभी भी देश में 66 जिले ऐसे हैं, जहां 8 जुलाई को पॉजिटिविटी रेट 10% से ज्यादा था।

लापरवाही के लिए कोई जगह नहीं

सूत्रों के अनुसार मंत्रिपरिषद की बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से हम तस्वीरों और वीडियो में देख रहे हैं कि सभी लोग भीड़-भाड़ वाली जगहों पर बिना मास्क और बिना सामाजिक दूरी बनाएं घूम रहे हैं। यह अच्छा नजारा नहीं है और इससे हममें डर की भावना पैदा होनी चाहिए।

सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने कहा कि ऐसे समय में लापरवाही के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए। एक गलती के दूरगामी प्रभाव होंगे और कोरोना पर काबू पाने की लड़ाई कमजोर होगी।

स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) के अनुसार देश में पिछले 24 घंटों में 43,393 नए COVID-19 के मामले सामने आए है। संक्रमण से 44,459 लोगों की रिकवरी और 911 मौतें दर्ज की गई है।

यह भी पढ़े‘स्तनपान कराने वाली माताओं को बिना झिझक COVID-19 का टीका लगवाना चाहिए’

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles