भारत पर नेपाल की बुरी नजर, सीमा पर बना रहा परिसर, बढ़ा रहा सैनिक

भारत पर नेपाल की बुरी नजर, सीमा पर बना रहा परिसर, बढ़ा रहा सैनिक
नेपाल सैनिक

नई दिल्ली : भारत और नेपाल के बीच सीमा विवाद को लेकर पिछले कुछ समय से रिश्ते कुछ ठीक नही चल रहे हैं। नेपाल अपने हरकतों से बाज नही आ रहा है वो अपने नक्शे में भारतीय इलाको को शामिल कर लिया था, जिसके बाद अब वो सीमा पर लगातार अपने सैनिक बढ़ाने में लगा हुआ हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय सीमा के पास दार्चुला में छांगरू के ब्यास-1 में नेपाल ने सशस्त्र पुलिस बल के लिए बैरक सहित परिसर बनाने का काम शुरू किया है, यह इलाका भारत के उत्तराखंड के धारचुला के नजदीक है। सिर्फ इतना ही नही बल्कि नेपाल के गृहमंत्री राम बहादुर थापा ने शुक्रवार को इसकी आधारशिला रखी। सशस्त्र पुलिस बल भवन के निर्माण के लिए 100 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।

ये भी पढ़े : किम जोंग की तानाशाही, समुद्र में अधिकारी को गोली मार कर जलाया, फिर मांगी माफी

नेपाल की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नेपाल की सरकार भारत की सीमा के पास अपने सुरक्षाबलों को बढ़ा रहा है।नेपाली मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत की तरफ से चीन सीमा तक पहुंचने वाली सड़क पर उद्धघाटन करने के बाद नेपाल ने ब्यास में सशस्त्र बलों को तैनात कर दिया गया और बैरक बनाया जा रहा है।

ये भी पढ़े : घर छोड़कर गई पत्नी, तो शराब के नशे में सपा नेता ने खुद को मारी गोली, मौत

गृहमंत्री राम बहादुर थापा द्वारा आज शुक्रवार को आधारशिला रखने के लिए हेलीकॉप्टर से गुलम पहुंचे। राम बहादुर थापा के साथ सशस्त्र पुलिस महानिरीक्षक शैलेन्द्र खनाल, गृह सचिव महेश्वर नुपाने, दार्चुला के सांसद गणेश सिंह थगना, राजनीतिक सलाहकार सूर्या सुबेदी, सुरक्षा सलाहकार इंद्रजीत राय, नेपाल सेना के सहायक पवन राज घिमिरे और सशस्त्र पुलिस एआईजी राम शरण पौडेल शामिल थे।

 

 

Related Articles