नेपाल के प्रधानमंत्री ने नेपाल के नक्शे वाला काटा केक, विवादों में घिरे

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली अपने जन्मदिन मनाने को लेकर विवादों के घेरे में आ गए है ओली ने अपने अपने 69वें जन्मदिन पर देश के नक्शे वाला 15 किलोग्राम का केक काटा। ओली के जन्मस्थान पूर्वी नेपाल के तेरहथुम जिले में रविवार को जन्मदिन का जश्न मनाया। इसमें उनकी पत्नी राधिका शाक्य, ओली के करीबी सहयोगी, स्कूली छात्र और बड़ी संख्या में लोग शरीक हुए।

इस अवसर के लिए खासतौर पर बनवाया गया केक हेलिकॉप्टर के जरिए काठमांडो से यहां पहुंचाया गया। केक पर देश का नक्शा बना था। अन्नापूर्णा पोस्ट डेली की खबर के मुताबिक इस जश्न की तस्वीरें ऑनलाइन आई, जिसमें ओली केक काटते और इसे बच्चों में बांटते दिखाई दे रहे थे। इन तस्वीरों के आते ही सोशल मीडिया यूजर्स ने अपनी नाराजगी जताई है।

इसके साथ ही कुछ यूजरों ने इसे अपराध भी बताया। नेपाल के वकील दिनेश त्रिपाठी ने हमारकुर डॉट कॉम नामक ऑनलाइन पोर्टल से बात करते हुए कहा कि केक के रूप में नेपाल के नक्शे को काटना एकदम अनुचित है क्योंकि यह देश को टुकड़े-टुकड़े करने की मंशा दिखाता है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री से माफी मांगने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि इस मामले में कानूनी कार्रवाई हो सकती है।

Related Articles