Netflix कर रही है गेमिंग बाजार में एंट्री की तैयारी, जानिए पूरी डिटेल

इस दौर में बहुत ही कम ऐसे लोग होंगे जो Netflix के बारें में ना जानते हो। ये शुऱआत तो वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म से किया था।

नई दिल्ली: इस दौर में बहुत ही कम ऐसे लोग होंगे जो Netflix के बारें में ना जानते हो। ये शुऱआत तो वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म से किया था लेकिन अब यह अगल-अगल प्लेटफॉर्म पर बाजार में आ रहा है। बता दें कि वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Netflix अब वीडियो स्ट्रीमिंग के बाद गेमिंग बाजार में भी दस्तक देने की तैयारी कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने इसके लिए हायरिंग भी शुरू कर दी है।

कंपनी एक एक्जीक्यूटिव की हायरिंग कर रही है जो कि ग्लोबली Netflix के गेमिंग डिवीजन की जिम्मेदारी संभालेगा। बता दें कि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर Netflix एक लोकप्रिस स्ट्रीमिंग ऐप है और वीडियो के बाद अब कंपनी अपने सब्सक्राइबर्स को गेमिंग का भी मजा देने वाली है। कंपनी ने यह फैसला ऐसे समय में लिया है जब गेमिंग का बाजार तेजी से बढ़ रहा है। क्योंकि कोरोना महामारी के कारण दुनियाभर के कई देशों में लॉकडाउन का पालन किया जा रहा है और ऐसे में लोग घर बैठे गेमिंग में अपना काफी समय बिता रहे हैं।

गेमिंग बाजार में एंट्री की घोषणा

बता दें कि Netflix ने अभी तक आधिकारिक तौर पर गेमिंग बाजार में एंट्री की घोषणा नहीं की है। लेकिन The Information की रिपोर्ट के मुता​बिक कंपनी ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है। रिपोर्ट में बताया गया है कि Netflix अब Apple के सब्सक्रिप्शन वाले Apple Arcade की तरह ही गेमिंग के लिए कई कंपनियों से विचार-विमर्श कर रहा है. साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि Netflix पर गेमिंग के दौरान प्लेयर्स को विज्ञापन परेशान नहीं करेंगे। क्योंकि यह कंपनी की सब्सक्रिप्शन आधारित गेमिंग सर्विस होगी।

इतना ही नहीं इसके अलावा ये भी रहा गया है कि  Netflix अपनी वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस में एक नया प्लान भी ऐड करेगी जिसे N-Plus नाम दिया जाएगा. N-Plus प्लान के तहत सब्सक्राइबर्स को podcasts, कस्टम टीवी शो प्लेलिस्ट और बिहाइंड द सीन कंटेंट देखने की सुविधा मिलेगी. फिलहाल कंपनी इसके लिए कुछ चुनिंदा यूजर्स से फीडबैक भी ले रही है. Netflix ने जॉब के लिए अनुभवी गेमिंग इंडस्ट्री के अधिकारियों से संपर्क किया है। साथ ही कंपनी ने पिछले कुछ दिनों पहले इंटरैक्टिव प्रोग्रामिंग के साथ गेमिंग बेस्ड शोज जैसे Stranger Things और La casa de paple (Money Heist) बनाए हैं, जो Netflix के गेमिंग की दुनिया में कदम रखने की तरफ से इशारा करते हैं।

यह भी पढ़ें: नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने घर के उपर लगाया काला झंडा, बेटी ने दिया साथ, जानिए वजह

Related Articles