नीदरलैंडः पटरी से उतर कर हवा में लटकी मैट्रो, व्हेल मछली ने बचाई यात्रियों जान

नीदरलैंड में मैट्रो ट्रेन अचानक बैरियर तोड़ते हुए हवा में जा लटकी। तभी व्हेल मछली ने मेट्रो को थाम कर अंदर बैठे यात्रियों की जान बचाई।

नई दिल्लीः नीदरलैंड के एक शहर में हुयी एक घटना ने उस समय लोगों को हैरत में डाल दिया जब मैट्रो ट्रेन अचानक बैरियर तोड़ते हुए हवा में जा लटकी। तभी व्हेल मछली की पूंछ ने मेट्रो को थाम कर अंदर बैठे यात्रियों की जान बचाई।

दरअसल नीदरलैंड के  स्पिजकेनिसे शहर में एक तेज रफ्तार मेट्रो दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। इस दौरान तेज रफ्तार में पटरी पर दौड़ रही मैट्रो ने अचानक अपना नियंत्रण खो दिया और ट्रैक के किनारे लगे बैरियर को तोड़ कर बाहर निकल गयी।

हालांकि जिस दिशा में ट्रेन बैरियर तोड़ कर 25 फीट ऊपर हवा में लटकी उसी जगह पर स्थित व्हेल मछली के स्टेच्यू ने ट्रेन को थाम लिया। ट्रेन सीधा व्हेल मछली की पूंछ पर जाकर रुकी और इस घटना ने सभी को हैरान कर दिया।

व्हेल का सहारा मिलने के कारण मैट्रो ट्रेन में मौजूद सभी यात्री सुरक्षित बच गए। जिसके बाद प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर सभी यात्रियों को महफूज बाहर निकाला।

वहीं इस घटना के चलते ट्रेन का अंडरकैरेज बुरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हो गया और ट्रेन की पिछली खिड़कियां भी टूट चुकी हैं।

हादसे की सूचना मिलने के बाद नीदरलैंड सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही एक्सपर्ट की टीम का भी गठन किया गया है। वहीं ट्रेन के ड्राइवर से भी पूछताछ जारी है।

Related Articles