मंदिरों की नगरी में कोरोना के नए मरीज, जानियें संक्रमितों का आंकड़ा

उज्जैन में मिले कोरोना के 27 नए मरीज, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4600 के पार

उज्जैन: मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले में कोरोना संक्रमण (कोविड-19) के 27 नए मामले सामने आने के साथ कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4600 के पार हो गई जबकि 4281 मरीज स्वस्थ होकर घर पहुंच चुके हैं।

कोरोना पॉजिटिव लोग

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 675 प्राप्त सैंपल में से 27 कोरोना पॉजिटिव संक्रमित पाए गए। इनमें से उज्जैन शहर के 20 और नागदा कस्बे एवं बड़नगर के दो-दो तथा खाचरौद, घटिया एवं महिदपुर के एक-एक मरीज शामिल है। जिले में अभी तक 4613 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इस वैश्विक महामारी से जिले में अभी तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 100 हो गई और 231 मरीजों का अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। जिले में अभी तक एक लाख 47 हजार 465 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं।

उज्जैन का प्राचीन नाम

उज्जैन मध्य प्रदेश के सबसे बड़े शहर इन्दौर से 45 कि॰मी॰ पर स्तिथ है। उज्जैन का प्राचीन नाम अवन्तिका, उज्जयनी, कनकश्रन्गा आदि है। उज्जैन मंदिरों की नगरी है। यह मध्य प्रदेश का पाँचवा सबसे बड़ा शहर है। महाकवि कालिदास उज्जयिनी के इतिहास प्रसिद्ध सम्राट विक्रमादित्य के दरबार के नवरत्नों में से एक थे। इनको उज्जयिनी अत्यंत प्रिय थी। इसीलिये कालिदास ने उज्जयिनी का अत्यंत ही सुंदर वर्णन किया है।

यह भी पढ़ेकोहरे के बीच वाहन चालक इस बात का रखें ध्यान तो नहीं होगी दुर्घटना

यह भी पढ़ेमध्यप्रदेश में बोर्ड परीक्षा के पूर्व ज़िला शिक्षा अधिकारी करेंगे स्कूलों का निरीक्षण

Related Articles

Back to top button