श्रीदेवी की मौत को लेकर हुआ नया खुलासा, जानें क्या हैं पूरा मामला

मुंबई। बॉलीवुड की दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी की दुबई में अचानक से हुए निधन से हर कोई हैरान हैं। श्रीदेवी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया हैं कि श्रीदेवी की मौत शराब के नशे में बाथटब में डूबने से हुई लेकिन अब श्रीदेवी के निधन के 3 महीने बाद उनकी मौत पर अचानक सवाल खड़े होने लगे। श्रीदेवी की मौत पर दिल्ली के पूर्व एसीपी वेद भूषण की निजी जांच एजेंसी पुलिस सॉल्यूशन इंडिया का कहना हैं कि श्रीदेवी कि मौत महज एक हादसा नहीं हैं बल्कि से पूरे प्लान से किया गया मर्डर हैं।श्रीदेवी

इस निजी एजेंसी ने अपनी बात को साबित करने के लिए कई तर्क रखे हैं। एजेंसी का कहना है, ‘श्रीदेवी की मौत के बाद न तो श्रीदेवी की कॉल डिटेल निकलवाई गई और न ही बोनी कपूर की। इतना ही नहीं ब्लड रिपोर्ट पर भी कोई चर्चा नहीं की गई और न ही लंग्स कंडीशन की। जब कोई पानी में डूबता है तो उसके लंग्स में पानी जाता है। आखिर कोई यह क्यों नहीं बता रहा कि कितना पानी श्रीदेवी की बॉडी के अंदर गया।’

भूषण ने कहा ‘पुलिस जब जांच करती है तो पता लगाने की कोशिश करती है कि मौत से फायदा किसको हो सकता है? उनकी प्रॉपर्टी किसे मिलेगी? मौत के बाद इंश्योरेंस कौन क्लेम करेगा? पुलिस ने आखिर इस एंगल को लेकर जांच क्यों नहीं की?’ श्रीदेवी के मौत के कुछ दिन बाद ही फिल्ममेकर सुनील सिंह की ओर से सुप्रीम कोर्ट में कहा गया था कि ओमान में श्रीदेवी के नाम पर 240 करोड़ का बीमा हुआ था और उसके क्लेम के लिए उनकी मौत दुबई में होनी जरूरी थी।

भूषण जो भी कह रहे हैं सही मायने में उनके सवालों का जवाब किसी के पास नहीं है। बता दे जब श्रीदेवी का निधन हुआ था तो उसके बाद भी तीन बार उनके मौत की वजह बदल गई थी। पहले कहा गया कि श्रीदेवी का निधन कार्डियक अरेस्ट से हुआ था जबकि श्रीदेवी के देवर संजय कपूर ने बताया कि उन्हें पहले से कोई दिल की बीमारी नहीं थी। फिटनेस को लेकर श्रीदेवी काफी सजग रहती थीं।

इसके बाद फॉरेंसिक रिपोर्ट में कहा गया कि उन्हें हार्ट अटैक आया था। पहले मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट माना जा रहा था। बाद में शरीर में जहर की जांच के लिए टॉक्सीलॉजी टेस्ट भी किया गया था। मगर टेस्ट में साफ हुआ कि श्रीदेवी की मौत पूरी तरह प्राकृतिक थी। इसके बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया कि श्रीदेवी की मौत शराब के नशे में बाथटब में डूबने से हुई जिसे अभी तक फाइनल माना जा रहा है । दुबई पुलिस ने पूरी जांच के बाद ये रिपोर्ट सौंपी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद भी श्रीदेवी की मौत पर सवाल उठते रहे। कुछ अफवाहें भी उड़ीं जिन्हें बाद में झूठा बताया गया ।

इसके अलावा श्रीदेवी के एक करीबी ने बताया कि वो हमेशा सुंदर दिखना चाहती थीं इसलिए उन्होंने कई सर्जरी करवाई थीं। उन पर सुंदर दिखने का बहुत प्रेशर था। श्रीदेवी ने 29 बार अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए इसका सहारा लिया था। आखिरी सर्जरी में गड़बड़ी होने की वजह से उन्हें कई दवाईयां भी लेनी पड़ रही थीं।
भूषण ने साफ तौर पर श्रीदेवी की मौत को हत्या बताया है । हत्या के पीछे की वजह इंश्योरेंस के 240 करोड़ रुपए भी हो सकते हैं । इस प्राइवेट न्यूज एजेंसी ने अपने दावों से इसे मर्डर मिस्ट्री करार दिया है। अब अचानक से वेद भूषण की रिपोर्ट नए सवाल खड़े कर रही है।

Related Articles