नई बीमारी ने आंध्र प्रदेश में मचाई दहशत, एक की मौत, करीब 290 लोग बीमार

आपको बतादें कि इस बीमारी से एक व्यक्ति की जान जा चुकी है तो वही करीब 292 लोग बीमार पड़ गये।  

अमरावती: आंध्र प्रदेश के एलुरू में फैल रही एक रहस्यमय बीमारी से लोगो में दहशत,अब तक सैकड़ो लोग इस बीमारी की चपेट में चुके है लेकिन यह बीमारी क्या है कैसे फ़ैल रही है अभी तक इसका कुछ पता नहीं चल पाया है। आपको बतादें कि इस बीमारी से एक व्यक्ति की जान जा चुकी है तो वही करीब 292 लोग बीमार पड़ गये।

रहस्मयी बीमारी से विजयवाड़ा के सरकारी अस्पताल में 45 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गयी। जिन्हें चक्कर आने और दौरे पड़ने के लक्षणों के बाद आज सुबह भर्ती कराया गया था। अधिकतर लोग कुछ ही मिनट में सही हो गये लेकिन कम से कम सात लोगों को रविवार को बेहतर इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

292 बीमार लोगो में से करीब 140 से अधिक रोगी उपचार के बाद अस्पतालों से घर जा चुके हैं लेकिन इस बिमारी का अब तक कुछ पता नहीं चल पाया है। आपको बतादें कि हालात को देखते हुए डॉक्टरों का का समूह एलुरू पहुंच गया हैं और घर-घर जाकर पता लगाया जा रहा है। प्रदेश के स्वास्थ्य आयुक्त कटमानेनी भास्कर भी हालात का जायजा लेने के लिए एलुरू पहुंचे हुए है।

25 साल के करियर में नहीं देखी ऐसी बीमारी

रहस्मयी बिमारी को लेकर अधिकारियों का कहना है कि वे लक्षणात्मक इलाज उपलब्ध करा रहे हैं। डॉ.सुहासिनी ने बताया कि हम एलुरु में बीमार पड़ने वाले मरीजों की हेल्थ कंडीशन की लगातार निगरानी कर रहे हैं। विजयवाड़ा के सरकारी अस्पताल में भर्ती दो बच्चों की सेहत में सुधार हो रहा है। हम टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। मैंने अपने 25 साल के करियर में इस तरह के केस नहीं देखे।

यह भी पढ़े: किसान आंदोलन पर शिवसेना ने भाजपा को घेरा

Related Articles