नई शिक्षा नीति: नही शुरु होंगी 9वीं से 12वीं तक की ऑनलाइन क्लासेस, आदेश रद्द

भोपाल: मध्य प्रदेश में सोमवार से शुरू होने वाली ऑनलाइन क्लास के आदेश को निरस्त कर दिया गया है। इस आदेश को निरस्त करने के पीछे मध्यप्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग और माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्यप्रदेश के आमने-सामने होने की बात कही जा रही है। दरअसल मध्यप्रदेश में नई शिक्षा नीति को लेकर स्कूल शिक्षा विभाग और माध्यमिक शिक्षा मंडल के बीच तनातनी की स्थिति बानी हुई है। जिसके कारण आज सोमवार से संचालित होने वाले ऑनलाइन क्लासेस शुरू नहीं हो सकी।

बता दें कि शिक्षा मंडल ने 25 शिक्षकों से विचार विमर्श कर शिक्षा नीति जारी कर दी गई थी। हालांकि इसमें स्कूल शिक्षा विभाग को शामिल नहीं किया गया था। वहीँ शिक्षा नीति जारी करनी के बाद से स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि माध्यमिक शिक्षा मंडल का कार्य परीक्षा सम्बंधित नीति निर्धारण का है। शिक्षा नीति बनाना उनका काम नहीं है। जिसके बाद सोमवार से संचालित होने वाले ऑनलाइन क्लासेस को पीएस स्कूल शिक्षा विभाग ने माशिम के आदेश को निरस्त कर दिया है।

गौरतलब है कि आज सोमवार सुबह 7:00 बजे से सुबह 10:00 बजे तक मध्य प्रदेश बोर्ड की 9वीं से लेकर 12वीं तक की कक्षाओं का संचालन होना था। जहाँ ऑनलाइन क्लास का आयोजन किया जाना है। इसका प्रसारण दूरदर्शन पर भी होना था। अब स्कूल शिक्षा विभाग और माध्यमिक शिक्षा मंडल के विवादों के बीच आदेश को निरस्त कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button