प्राइवेसी के लिए आया नया फीचर

0

वाह्टसेप में आ रहा है ये बेहद जरूरी फीचर

दुनिया का सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वाह्टसेप लगातार इंप्रूव कर रहा है. अब एक फीचर ऐसा आ सकता है जो आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp में स्क्रीनशॉट ब्लॉक करने का फीचर आ रहा है.

इस तरह का फीचर सिक्योर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Signal में है. इस ऐप को दुनिया का सबसे सिक्योर इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म माना जाता है. सिग्नल ऐप के फीचर के तहत अगर आप किसी से चैट कर रहे हैं और दूसरी तरफ से कोई चैट की स्क्रीनशॉट लेता है तो आपको एक नोटिफिकेशन मिलती है और ये जान पाते हैं कि स्क्रीनशॉट लिया गया है.

WhatsApp भी सिक्योरिटी और प्राइवेसी पर ध्यान दे रहा है और काफी पहले ही एंड टु एंड एन्क्रिप्शन चैट के लिए दिया है. इसके बाद डिलीट फॉर एवरीन का ऑप्शन आया. इसलिए ये देखते हुए ये चौंकाने वाली बात नहीं होगी जब WhatsApp में स्क्रीनशॉट ब्लॉक का फीचर दिया जाए.

अगर WhatsApp स्क्रीनशॉट ब्लॉक करने का फीचर लेकर आता है तो यूजर्स की प्राइवसी के लिए ये काफी बेहतर होगा.

WhatsApp के इस कथित ऑथेन्टिकेशन फीचर को यूज करने के बाद यूजर्स वॉट्सऐप चैट की स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएंगे. इतना ही नहीं जो मैसेज का रिसीवर होगा वो भी स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएगा. इस फीचर का डेवेलपमेंट किया जा रहा है और यह फिलहाल बीटा वर्जन में भी नहीं आया है.

loading...
शेयर करें