अफ़ग़ान में बनेगी New government , तालिबानी जीत पर पाकिस्तान ने जताई ख़ुशी

काबुल : अमेरिका के अफ़ग़ानिस्तान छोड़ने के बाद तालिबान ने ट्वीट कर कहा कि हमारे सभी देशवासियों, प्यारे देश और मुजाहिदीन को बधाई। आज सभी विदेशी बल हमारी पवित्र सरजमीं से चले गए। अब हम एक मज़बूत, बेहतर New government बनाएँगे।

new government में तालिबान की मोजूदगी से पकिस्तान खुश

वहीं, अफगानिस्तान के लिए अमेरिका के विशेष राजदूत जलमय खलीलजाद ने ट्वीट कर कहा कि अफगानिस्तान में हमारा युद्ध समाप्त हुआ। हमारे बहादुर सैनिकों, नौसैनिकों, मरीन और वायुसैनिकों ने बेहतरीन सेवाएं दीं और अनेक कुर्बानियां दीं। उनके प्रति हम सम्मान और आदर व्यक्त करते हैं।

इस कड़ी में अमेरिका सेंट्रल कमान के जनरल फ्रैंक मैकेंजी ने भी वाशिंगटन में अभियान सम्पन्न होने की घोषणा की और बताया कि काबुल एयरपोर्ट से देर रात तीन बजकर उन्तीस मिनट पर आखिरी विमानों ने उड़ान भरी। रिपोर्ट के मुताबिक, अब अफगानिस्तान में जल्द ही तालिबान के नेतृत्व में नई सरकार बनेगी।

अफ़ग़ानिस्तान में नई सरकार की खबर पर पाकिस्तान ने खुशी जताई है। इस कड़ी में पाकिस्तान के फॉरेन मिनिस्टर शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि अफगानिस्तान में कुछ दिनों के भीतर सरकार बन जाएगी। कुरैशी ने इस्लामाबाद में एक प्रेस कॉन्फेंस में कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि आने वाले दिनों में अफगानिस्तान में आम सहमति की सरकार बनेगी।

यह ही पढ़ें : रॉयटर्स का अनुमान निकला सटीक,भारत की GDP growth Q1 रही 20.1 फीसद

Related Articles