राजधानी लखनऊ के लिए नई गाइडलाइन जारी, अब सिर्फ इन्हे मिलेगी मॉलों में जाने की अनुमति!

Lucknow: राजधानी लखनऊ में बढ़ते कोरोना वायरस कहर को देखते हुए जिला प्रशासन ने लखनऊ शहर के लिए नई कोविद गाइडलाइन जारी की है। संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने शॉपिंग कॉम्प्लेक्सों और शॉपिंग मॉल के लिए नई पाबंदियां जारी की है। नई गाइडलाइन के मुताबिक अब शॉपिंग माल में केवल आवश्यक बस्तुओं की खरीदारी की ही अनुमति दी जायेगी। बेवजह मॉल में जाकर घूमने वालों पर कार्यवाही की जाएगी।

जिला प्रशासन ने शॉपिंग कॉम्प्लेक्सों को निर्देश दिया है कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सभी मॉल और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स अपनी भूमिका निभाएं। दिशानिर्देश के अनुसार सभी मॉल और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के कर्मचारियों मास्क, ग्लब्स सहित सभी आवश्यक उपकरण पहनने अनिवार्य होंगे। इसके अलावा आने-जाने वालों ( खरीदारी) करने वालों को भी कोविद 19 प्रोटोकॉल को पालन करना अनिवार्य होगा। जिला अधिकारी ने अन्य बाजारों और दुकानदारों के लिए भी गाइडलाइन जारी किया है, प्रशासन ने दुकानदारों और व्यापारियों को निर्देश दिया है कि मास्क और दस्ताने ना पहनंने वाले ग्राहकों को सामान न दिया जाये।

डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा कि कोरोना वायरस का खतरा कम नहीं हुआ है, लिहाजा इस नई गाइडलाइन को जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि पब्लिक प्लेस को समय समय पर सेनेटाइज किया जायेगा। इसके अलावा शॉपिंग कॉम्प्लेक्सों को निर्देश दिया गया है कि एस्केलेटर, दरवाजे, रेलिंग, लिफ्ट, पार्किंग क्षेत्र को रोजाना सेनेटाइज किया जाए। बता दें कि राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस के मामले 50 हजार के पार पहुंच चुके है, रोजाना 500 से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे है। अभी भी करीब 8500 मरीज संक्रमण की चपेट में है।

इसे भी पढ़ो:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मिली जान से मारने की धमकी

Related Articles

Back to top button