दिल्ली में Unlocked की नई गाइडलाइंस जारी, जानिए क्या खुला रहेगा और क्या बंद

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में अनलॉक की गाइडलाइंस जारी करते हुए बताया कि कल सुबह 5 बजे के बाद से कुछ गतिविधियों को छोड़कर सभी गतिविधियों की अनुमति है

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि कोरोना के नियंत्रण में आने के बाद अब धीरे-धीरे दिल्ली (Delhi) खुल रही है। इसके साथ ही केजरीवाल ने अनलॉक की गाइडलाइंस का ऐलान करते हुए बताया कि कल सुबह 5 बजे के बाद से कुछ गतिविधियों को छोड़कर सभी गतिविधियों की अनुमति है।

जानिए अनलॉक की गाइडलाइन

  • मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि स्कूल-कॉलेज, शिक्षण संस्थान, सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक सभाएं, स्विमिंग पूल, स्टेडियम, स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स, सिनेमा, थियेटर, एंटरटेनमेंट पार्क, बैंक्वेट हॉल, ऑडिटोरियम, स्पा, जिम, पब्लिक पार्क और गार्डन पूरी तरह बंद रहेंगे।
  • निजी दफ्तर 50% क्षमता के साथ सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक काम करेंगे। बाजार, मॉल और मार्केट कॉम्प्लेक्स में सारी दुकानें सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक खुल सकती हैं। रेस्टोरेंट 50% बैठने की क्षमता पर काम करेंगे।
  • राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में कमी के बीच कल से 50% बैठने की क्षमता के साथ रेस्टोरेंट लोगों के लिए खुल जाएंगे। एक रेस्टोरेंट मालिक ने बताया, “इस फैसले से हम बहुत खुश हैं। पिछले तीन महीने में हमें नुकसान हुआ है। हमें खुशी है कि कोरोना घट गया है।
  • साप्ताहिक बाजार को अनुमति दी जा रही है लेकिन एक दिन में एक जोन में एक ही साप्ताहिक बाजार को अनुमति दी जाएगी। शादियां 20 लोगों के साथ घर या कोर्ट में ही हो सकती हैं।
  • धार्मिक स्थल खोले जा रहे हैं लेकिन श्रद्धालुओं को जाने की अनुमति नहीं होगी।

दिल्ली में संक्रमण का आंकड़ा

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 255 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 376 लोग डिस्चार्ज हुए और 23 लोगों की मृत्यु दर्ज की गई है।

पॉजिटिव दर 0.35%
कोरोना वायरस के सक्रिय मामले 3,466
संक्रमण से कुल डिस्चार्ज मरीज 14,02,850
कोरोना से कुल मृत्यु 24,823

यह भी पढ़ेजालंधर में तस्करों पर पुलिस की पैनी नजर, हाईटेक होंगे ग्रामीण पुलिस के नाकें

Related Articles