1 February के बाद आपके जेब पर पड़ने वाला है असर, जानिए क्यों?

बजट के साथ-साथ 1 फरवरी को और भी कई तरह के बदलाव किए जाएंगे। जानिए उन बदलाव के बारे में जिसका असर आप पर भी पड़ने वाला है।

नई दिल्ली: 1 फरवरी 2021 को बजट पेश किया जाएगा। इस बजट को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पेश करेंगी। इसका सीधा असर आम आदमी की जेब पर पड़ेगा। बजट के साथ-साथ 1 फरवरी को और भी कई तरह के बदलाव किए जाएंगे। जानिए उन बदलाव के बारे में जिसका असर आप पर भी पड़ने वाला है।

ATM से पैसे निकालने का नया नियम

1 फरवरी से आप कुछ एटीएम से रुपये नहीं निकाल पाएंगे। एक फरवरी से PNB एटीएम  से पैसे निकालने के नियमों में बदलाव होने जा रहे हैं। दरअसल 1 फरवरी से पीएनबी ग्राहक गैर ईएमवी एटीएम मशीनों से पैसे नहीं निकाल पाएंगे।

कम हो सकते हैं इन प्रोडक्ट्स के दाम

1 फरवरी को बहुत सारे सामानों के दाम कम हो सकते हैं। इन सामानों में हीरा, चमडे का कपड़ा. रबड़, भंगार आदि चीजें शामिल हैं। इसके साथ-साथ फर्नीचर बनाने में इस्तेमाल होने वाली कुछ बिना रंगी लकड़ियों और हार्डबोर्ड आदि पर सीमा शुल्क पूरी तरह खत्म किया जा सकता है.

नई अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट शुरू होगी

फरवरी में  Air India Express नई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट शुरू करेगा। रूट में और भी कनेक्शन होंगे जैसे कुवैत से विजयवाड़ा, हैदराबाद, मैंगलोर, त्रिची, कोझिकोड, कुन्नूर और कोच्चि।

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन ने शेयर किया अद्भुत मास्क का विडीयो, परिवार वालो ने दिया रिएक्शन

बदल सकते हैं सिलेंडर के दाम

1 फरवरी से सिलेंडर के दामों में भी बदलाव होने जा  रहा है। हालांकि सिलेंडर के दामों में बढ़ोत्तरी होती है या दाम घटते हैं इसका फैसला तो 1 फरवरी को ही देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 Auction: खत्म हुआ इंतजार, इस दिन होगी खिलाड़ियों की नीलामी

Related Articles

Back to top button