#2016 में धूम मचाने के लिए तैयार है नए स्मार्टफोन

स्मार्टफोन्स के लिहाज से देखें तो इस साल कई शानदार स्मार्टफोन्स लॉन्च हुए। आईफोन 6s और 6s प्लस ने ग्लोबल मार्केट में धूम मचाई तो सैमसंग ने भी गैलेक्सी S6 से सुर्खियां बटोरी। लेकिन आज हम आपको नए साल यानी 2016 के उन स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इन्तजार हमें बेसब्री से होगा।

iPhone-7-700x400iPhone 7 एप्पल ने इस साल आईफोन 6s और 6s प्लस के साथ जमकर सुर्खियां बटोरीं लेकिन इस सीरीज के अगले स्मार्टफोन iPhone 7 का इन्तेजार सबको होगा। हालांकि अभी से इसको लेकर काफी खबरें आ भी रही हैं। ऐसा भी माना जा रहा है कि एप्पल आईफोन 7 प्लस और आईफोन 7c पर भी काम कर रहा है।

 

 

Samsung-Galaxy-S7Samsung Galaxy S7  सैमसंग गैलेक्सी सीरीज के गैलेक्सी S7 का इन्तेजार सैमसंग फैंस को जरूर होगा। सैमसंग ने इस साल अपने स्मार्टफोन्स से काफी धूम मचाई थी। गैलेक्सी S7 के 2016 मार्च में लॉन्च होने की संभावना है। फोन में 5।2 इंच का डिस्प्ले और एप्पल की ही तरह 3D टच डिस्प्ले होने की भी सम्भावना है।

 

 

Sony-Xperia-Z6Sony Xperia Z6  सोनी ने तीन महीने पहले ही Xperia Z5 लॉन्च किया था। इसके बाद से ही ऐसी खबरें आने लगी थीं की सोनी ने इसके अगले वैरिएंट Xperia Z6 पर भी काम करना शुरू कर दिया है। अगर ख़बरों की मानें तो सोनी का यह स्मार्टफोन एक नहीं बल्कि 5 अलग अलग स्क्रीन साइज में आएगा। ऐसा कहा जा रहा है कि यह 4 इंच से लेकर 6।4 इंच तक के स्क्रीन साइज में आएगा।

 

LG-G51LG G5  दिग्गज कंपनी LG के अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन G5 को लेकर ऐसा दावा किया जा रहा है कि कंपनी अपने इस नए फ्लैगशिप को फरवरी में लॉन्च कर सकती है। यह मेटल यूनीबॉडी और आइरिस स्कैनर और फिंगरप्रिंट स्कैनर से लैस होगा। इसमें 21 मेगापिक्सल का रियर कैमरा, 5।6 इंच का QHD डिस्प्ले और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर होने का भी दावा किया जा रहा है।

 

HTC-One-M10HTC One M10  एचटीसी के One M9 को लोगों को अच्छा रिस्पांस मिला था। कंपनी अब निश्चित रूप से इसके अगले वर्जन कि तैयारी कर रही है लेकिन इसके लॉन्च को लेकर अभी कोई खबर नहीं मिली है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसमें स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर इस्तमाल करेगी। इसके आलावा इसमें 27 मेगा पिक्सेल कैमरा, 4GB रैम और 64GB या 128GB इंटरनल मेमोरी हो सकती है।

 

OnePlus-3OnePlus 3  वनप्लस इस साल दो डिवाइस भारत में लॉन्च कर चुका है – वनप्लस 2 और वनप्लस एक्स। कंपनी के नए स्मार्टफोन वनप्लस 3 को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो चुका है। रिपोर्ट्स के मुताबिक वनप्लस 3 स्नैपड्रैगन 820 क्वाडकोर चिपसेट, फुल एचडी डिसप्ले और बेहतर कैमरा होने की उम्मीद है।

 

 

NexusNexus  हुवावे और एलजी ने नेक्सस 6P और 5X को काफी सफल बनाया। इस सीरीज के स्मार्टफोन्स को इस बार लोगों का काफी अच्छा रिस्पांस मिला। इसके अगले सीरीज के स्मार्टफोन में बेहतरीन हार्डवेयर और कैमरे की उम्मीद की जा सकती है।

 

 

xiaomi-mi-5Xiaomi Mi5  शाओमी Mi5 ऐसा स्मार्टफोन है जिसके फीचर्स की चर्चा जोरों पर हैं। ये अगले साल लॉन्च होने वाले सबसे चर्चित स्मार्टफोन में से एक है। रिपोर्टस के मुताबिक Mi 5 में 16 मेगापिक्सल रियर कैमरा और 6 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा, 4GB रैम, 16GB और 64GB के दो वैरियंट्स और क्वालकम स्नैपड्रैगन 820 चिपसेट होने का दावा किया जा रहा है।

 

Samsung-Galaxy-Note-6Samsung Galaxy Note 6 सैमसंग ने हमेशा से अपनी नोट सीरीज के स्मार्टफोन्स से जबरदस्त धमाल मचाया है। कंपनी ने इस साल नोट 5 के जरिए काफी सफलता बटोरी। नोट 5 की लोकप्रियता को ध्यान में रखते हुए कंपनी से नोट 6 को लेकर काफी उम्मीदें होंगी।

 

 

 

Nokia-C1Nokia C1 मोबाइल फोन जगत पर कभी राज करने वाली कंपनी नोकिया अगले साल अपने नए स्मार्टफोन नोकिया C1 के साथ वापसी करने वाली है। नोकिया ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ करार किया था जिसके मुताबिक कंपनी 2016 की चौथी तिमाही तक वापसी नहीं कर सकती। कंपनी इस स्मार्टफोन के दो वैरिएंट्स – एंड्राइड और विंडोज लॉन्च कर सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button