अगर आपका भी हो चुका है ब्रेकअप तो न हों परेशान, ऐसे करें नई शुरूआत

0

ब्रेकअप कुछ लोग कहते है कि ब्रेकअप के बाद सब कुछ खत्म हो जाता है, और दुबारा प्यार नहीं होता है और ऐसा सोचना ऐसा सोचना भी लाजमी है। क्योंकि दोबारा दर्द झेलने की ताकत नहीं बचती। कहते है हर सवाल का जवाब होता है ऐसे ही हर दर्द का इलाज होता है बस जरुरी है की दुबारा वह गलतियां न हो। इन्हीं उलझनों को सुलझाने के लिए कुछ आसान रास्ते लेकर आएं है जो आपको यकीन दिलाएंगे प्यार दोबारा हो सकता है।

हमेशा है धैर्य की जरूरत –

धैर्य किसी भी रास्ते की आसान कुंजी है। हालांकि इसमें समय लगता है लेकिन धैर्य का फल मीठा होता है। ब्रेकअप के बाद जिंदगी पूरी तरह अलग हो जाती है। लगता है किस पर भरोसा करें किस पर ना करें। कई बार ऐसा होता है कि आप परिवार और दोस्तों के सवालों के घेरे में होते हैं। लेकिन कुछ वक्त बाद आपको आपका प्यार मिल ही जाता है जो जिंदगी भर साथ निभाने का वादा करता है।

रहें ईमानदार-

अगर आपके ब्रेकअप के बाद आपको कोई पसंद करता है तो उसे अपने पास्ट के बारे में सबकुछ शेयर करें। साथ ही आप ये भी बताएं कि उसे लेकर आप क्या फील कर रहे हैं। थोड़ा वक्त दें। ऐसा करने से वह आपको समझेगा तो आप खुद ब खुद उससे पसंद करने लगेंगी। जाहिर है अगर आप किसी को पसंद करने लगेंगी तो प्यार होने में ज्यादा वक्त नहीं लगा।

खुद से करें प्यार-

ब्रेकअप के बाद आपको अपनी कमजोरी और मजबूती का पता चलता है। ब्रेकअप का दर्द इतना गहरा होता है कि यही चीज आपको खुद से प्यार करना सिखाता है। साथ ही अपने दोस्तों के साथ मिलना, नए लोगों के साथ बातचीत करना, खुद को व्यत्स रखना सबसे सही और आसान तरीका है अपने अतीत को भूलने का।

एक्सपर्ट से सलाह लें-

कई बार ब्रेकअप के बाद लोग डिप्रेशन में चले जाते हैं। इसलिए एक्सपर्ट की मदद लेना जरूरी हो जाता है। एक्सपर्ट की सलाह से ना सिर्फ आपको अपने अतीत से बाहर निकलने में मदद मिलती है बल्कि आगे की जिंदगी के बारे में भी सोचने के लिए काफी अच्छा होता है। एक्सपर्ट से मिलने के बाद आपको एहसास होगा कि अब कब कोई ऐसा आए जिसके साथ आप अपनी पूरी जिंदगी बिता सकें।

इंतजार करना बंद करें-

ब्रेकअप के बाद सबसे अच्छी सलाह यह है कि आप अब प्यार के बारे में सोचना बंद कर दें। इंतजार करना छोड़ दें कि अब कौन जिंदगी में आएगा। एक लाइन हमेशा याद रखें किसी भी चीज की चिंता ना करें। चाहे वो अतीत हो या फिर भविष्य हो। वास्तविकता में जीने की कोशिश करनी चाहिए तभी आप वर्तमान में जी सकेंगे। साथ यह भी जरूरी है कि लोगों से ज्यादा उम्मीद करना छोड़ दें।

loading...
शेयर करें